trendingNow11913325
Hindi News >>करियर
Advertisement

School College Holiday: इस महीने इन तारीखों को बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज, जान लीजिए क्या है वजह?

School College Holiday for: 35 जिलों में स्थित स्कूलों को अपने नियमित संचालन को अस्थायी रूप से रोकने के आधिकारिक आदेश प्राप्त हुए हैं.  

School College Holiday: इस महीने इन तारीखों को बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज, जान लीजिए क्या है वजह?
Stop
chetan sharma|Updated: Oct 13, 2023, 02:22 PM IST

UPPSC: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (पीईटी) के लिए यह निर्णय लिया गया है कि उत्तर प्रदेश के 35 जिलों में स्कूल बंद रहेंगे. परीक्षा को सुचारु रूप से संचालित करने के लिए यह निर्णय लिया गया है. यूपीपीएससी पीईटी 2023 28 और 29 अक्टूबर को आयोजित होने वाली है. रिपोर्टों के अनुसार, 20 लाख से अधिक कैंडिडेट्स सरकारी प्रवेश परीक्षा में शामिल होंगे.

Schools Closed For Smooth Conduction of UPPSC PET
परीक्षा के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए, राज्य सरकार ने एक निर्देश जारी किया है जिसमें कहा गया है कि इन तारीखों पर कोई अन्य परीक्षा निर्धारित नहीं की जाएगी. इसके अलावा, 35 जिलों में स्थित स्कूलों को अपने नियमित संचालन को अस्थायी रूप से रोकने के आधिकारिक आदेश प्राप्त हुए हैं.

यह एहतियाती उपाय इस तथ्य की मान्यता में है कि इनमें से कुछ स्कूल उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (पीईटी) 2023 के लिए नामित परीक्षा केंद्र के रूप में काम कर सकते हैं. इस निर्णय का उद्देश्य किसी भी व्यवधान को कम करना और परीक्षा देने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक अनुकूल वातावरण बनाना है.

कैंडिडेट्स साथ लाएं ये चीजें
कैंडिडेट्स एक और बात को न भूलें कि परीक्षा के लिए हॉल टिकट के साथ-साथ एक वैलिड फोटोआईडी भी लेकर आनी होगी. इसमें ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, वोटरआईडी कार्ड सहित कोई भी डॉक्यूमेंट शामिल हैं. इसके अलावा, परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार प्रवेश पत्र पर दिए गए सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और उसके अनुसार ही एग्जाम सेंटर पर पहुंचे.

Noida Schools To Shut Down Over Violations of Education Laws
गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने बिना आधिकारिक मान्यता के संचालित होने के आरोपों के बाद 14 स्कूलों को तत्काल बंद करने का आदेश दिया है. इनमें से अधिकांश स्कूल, जिनमें 12वीं कक्षा तक नामांकित छात्र भी शामिल हैं, नोएडा के आसपास के गांवों में स्थित हैं. विभाग के मुताबिक, इनमें से सात स्कूल हरौला में, चार जलपुरा में और एक-एक शाहदरा, मंगरौली और छिजारसी में स्थित हैं. इन स्कूलों में औसतन लगभग 150 छात्र नामांकित हैं.

Read More
{}{}