trendingNow12076367
Hindi News >>करियर
Advertisement

Satvik Srivastava: तीसरे अटेंप्ट में पाई तीसरी रैंक और सात्विक बन गए डिप्टी कलेक्टर

Satvik Srivastava UPPSC: उन्होंने परीक्षा की तैयारी के लिए रोजाना 10 से 12 घंटे पढ़ाई की. उन्होंने कहा कि उन्हें अपने माता-पिता और दोस्तों का भी भरपूर सहयोग मिला.

Satvik Srivastava: तीसरे अटेंप्ट में पाई तीसरी रैंक और सात्विक बन गए डिप्टी कलेक्टर
Stop
chetan sharma|Updated: Jan 24, 2024, 04:16 PM IST

UPPSC Success Story: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने राज्य / प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा (PCS) 2023 के रिजल्ट में हरदोई के सात्विक श्रीवास्तव ने तीसरा स्थान हासिल कर प्रदेश में कमाल कर दिखाया है. सात्विक श्रीवास्तव के इस सफलता से उनके परिवार में खुशी की लहर है. सात्विक श्रीवास्तव ने पीसीएस परीक्षा में तीसरा स्थान हासिल किया है. सात्विक रेलवे विभाग में जूनियर इंजीनियर के पद पर तैनात थे. जिन्होंने तीसरे अटेम्प्ट में सफलता हासिल की है. 

पढ़ाई की बात करें तो सात्विक श्रीवास्तव ने सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल से साल 2013 में 10 CGPA के साथ पास की थी. इसके बाद साल 2015 में 12वीं क्लास पास की और उनके 12वीं में 94.8 फीसदी नंबर आए थे. इसके बाद उन्होंने इंजीनियरिंग करने के लिए एन आई टी जयपुर में  सिविल इंजीनियरिंग में एडमिशन ले लिया और साल 2020  में बीटेक कंपलीट करने के बाद वह पीसीएस की तैयारी में लग गए.  उन्होंने रेलवे में नौकरी शुरू की, लेकिन प्रशासनिक अधिकारी बनने का उनका सपना था. इसलिए वह लगातार PCS की तैयारी करते रहे.

सात्विक की उनकी सफलता का राज कड़ी मेहनत और लगन है.उन्होंने परीक्षा की तैयारी के लिए रोजाना 10 से 12 घंटे पढ़ाई की. उन्होंने कहा कि उन्हें अपने माता-पिता और दोस्तों का भी भरपूर सहयोग मिला. सात्विक के सफलता से उनके माता-पिता बहुत खुश हैं. उन्होंने कहा कि सात्विक ने उनका सपना पूरा किया है. वह सात्विक को प्रशासनिक अधिकारी बनकर अपने देश की सेवा करने के लिए प्रेरित करेंगे.

सात्विक श्रीवास्तव का जन्म हरदोई जिले के नवीपुरवा मोहल्ले में हुआ था. उनके पिता जगदीश चंद्र श्रीवास्तव एक दस्तावेज लेखक हैं. सात्विक ने कहा कि वह अपने जिले के युवाओं को प्रेरित करना चाहते हैं कि वे भी अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करें. अगर वे कड़ी मेहनत करेंगे तो उन्हें सफलता जरूर मिलेगी.

Read More
{}{}