trendingNow11280706
Hindi News >>करियर
Advertisement

Sarkari Naukri: इस राज्य में सरकारी नौकरी खोज रहे युवाओं की मौज, सीएम ने किया ये ऐलान

Sarkari Naukri Latest Update: अब सरकारी कर्मचारियों को एक साल में दो बार प्रमोशन के अवसर दिए जाएंगे. वहीं विभागीय प्रमोशन के लिए समिति की साल में दो बार बैठक आयोजित की जाएगी.

Sarkari Naukri: इस राज्य में सरकारी नौकरी खोज रहे युवाओं की मौज, सीएम ने किया ये ऐलान
Stop
Updated: Jul 30, 2022, 03:56 PM IST

Sarkari Naukri Age Limit: सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं के लिए गुड न्यूज आई है. यह गुड न्यूज उन सभी युवाओं के लिए है जिनकी उम्र हाल ही में किसी सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने की सीमा से ज्यादा हो गई है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलौत ने घोषणा की है कि राज्य में कोविड के कारण दो साल तक नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षाएं समय पर आयोजित नहीं हो सकीं इसलिए आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं में अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा में दो साल की छूट दी जाएगी. अब वो सभी कैंडिडेट्स राज्य सरकार के अधीन आने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए आवेदन कर सकते हैं जिनके लिए अधिकतम आयु सीमा हाल ही में निकली थी. उदाहरण के लिए अगर किसी कैंडिडेट के लिए पहले किसी एग्जाम की ऊपरी आयु सीमा 25 साल थी तो वह अब 27 साल है.

इससे पहले हाल ही में सीएम अशोक गहलौत ने ऐलान किया था कि राज्य में अब सरकारी कर्मचारियों को एक साल में दो बार प्रमोशन के अवसर दिए जाएंगे. वहीं विभागीय प्रमोशन के लिए समिति की साल में दो बार बैठक आयोजित की जाएगी. बता दें कि गहलोत सरकार ने साल में दो बार विभागीय प्रमोशन (डीपीसी) समिति की बैठक आयोजित करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी है. राज्य में कई कर्मचारी संगठन सरकार से काफी समय से इसकी मांग कर रहे थे. इससे पहले गहलोत सरकार ने राज्य में अधिकारियों-कर्मचारियों के कैडर के अनुसार पे-स्केल में असमानता को दूर करने का ऐलान किया था.

 

राजस्थान में 2 साल से बंद छात्र संघ चुनावों को सीएम अशोक गहलोत का ग्रीन सिग्नल मिल गया है. राजस्थान में 2019 में आखिरी बार छात्र संघ चुनाव हुए थे उसके बाद 2020 और 2021 में छात्र संघ चुनाव को सरकार ने रद्द कर दिया था, लेकिन इस बार उन्हें फिर से मुख्यमंत्री की अनुमति मिल गई है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}