trendingNow11689970
Hindi News >>करियर
Advertisement

BEL में प्रोजेक्ट और ट्रेनी इंजीनियर के लिए खाली हैं पद, बीई, बीएससी डिग्री होल्डर्स कर दें आवेदन

BEL Recruitment 2023: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) में कई पदों पर भर्तियां निकली हैं. यहां प्रोजेक्ट इंजीनियर और ट्रेनी इंजीनियर के पदों के लिए आवेदन आमंत्रिक कि गए हैं. इस समय आवेदन प्रक्रिया जारी हैय यहां देखें तमाम डिटेल्स...

BEL में प्रोजेक्ट और ट्रेनी इंजीनियर के लिए खाली हैं पद, बीई, बीएससी डिग्री होल्डर्स कर दें आवेदन
Stop
Arti Azad|Updated: May 11, 2023, 10:05 AM IST

BEL Recruitment 2023: अगर आपने इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रखी हैं तो आपको भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) में सरकारी नौकरी मिल सकती है. बीईएल ने इस भर्ती के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके मुताबिक संस्थान में बंपर रिक्तियां है. अगर आपके किसी परिचित को भी इस वैकेंसी की जानकारी दे सकते हैं जो सरकारी नौकरी तलाश रहे हैं.

बता दें कि ये भर्तियां बेंगलुरु कॉम्प्लेक्स के लिए की जा रही हैं. इस भर्ती के माध्यम से प्रोजेक्ट इंजीनियर और ट्रेनी इंजीनियर के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी इसकी ऑफिशियल वेबसाइट bel-india.in पर जाकर तय तारीख से पहले आवेदन कर कर दें. 

ये है आवेदन की लास्ट डेट
इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 18 मई 2023 है. अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि आवेदन फॉर्म पढ़कर ही भरें, क्योंकि गलत भरे हुए फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे. 

वैकेंसी डिटेल
इस भर्ती अभियान के माध्यम से संस्थान में कुल 428 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इनमें प्रोजेक्ट इंजीनियर-I के 327 पद और ट्रेनी इंजीनियर-I के  101 पदों शामिल हैं. इस बारे में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए नोटिफिकेशन चेक करें. 

भर्ती के लिए वे सभी अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं, जो बी.ई./बी.टेक/बी.एससी (4-वर्षीय पाठ्यक्रम)/इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे आवेदन निर्धारित तारीख तक कर दें। क्योंकि इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा।

निर्धारित आयु सीमा
आवेदन के लिए 1 अप्रैल 2023 तक प्रोजेक्ट इंजीनियर-I के लिए अधिकतम आयु सीमा 32 साल है. 
जबकि, ट्रेनी इंजीनियर-I के लिए अधिकतम आयु सीमा 28 साल निर्धारित की गई है. 

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
दोनों पदों पर आवेदन के लिए अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है. आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर डिटेल्स चेक कर लें.

ये रहा बीएचईएल भर्ती 2023 के लिए आवेदन का तरीका 
सबसे पहले बीईएल की ऑफिशियल वेबसाइट bel-india.in पर जाएं. 
इसके बाद रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करें.
अब पर्सनल डिटेल दर्ज करें और इसे सबमिट करें.
आवेदन फॉर्म भरें और मांगे गए सभी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें.
फीस जमा करें और फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करें.
फॉर्म डाउनलोड करके रख लें. 

Read More
{}{}