trendingNow11310841
Hindi News >>करियर
Advertisement

Sapna Chaudhary Education: पैसे कमाने के लिए नहीं हैं डिग्री की जरूरत! लाखों-करोड़ों की फीस लेने वाली सपना चौधरी जानिए हैं कितनी पढ़ी लिखी

Sapna Chaudhary: सपना का जन्म 25 सितंबर 1990 में रोहतक में मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था. शुरुआती पढ़ाई भी रोहतक से की. पिता रोहतक में एक निजी कंपनी में काम करते थे. 

Sapna Chaudhary Education: पैसे कमाने के लिए नहीं हैं डिग्री की जरूरत! लाखों-करोड़ों की फीस लेने वाली सपना चौधरी जानिए हैं कितनी पढ़ी लिखी
Stop
Updated: Aug 20, 2022, 11:23 AM IST

Sapna Choudhary Biography: सपना चौधरी एक इंडियन डांसर और स्टेज परफॉर्मर हैं, जो स्टेज प्लेटफॉर्म पर अपने डांसिंग से पॉपुलर हुईं. वह ज्यादातर हरियाणवी गानों पर डांस करती नजर आती हैं और बिग बॉस 11 में कंटेस्टेंट भी रह चुकी हैं. आज यहां हम सपना चौधरी की पढ़ाई और लाइफ के बारे में बात करने जा रहे हैं. जैसे कि सपना चौधरी कितनी पढ़ी लिखी हैं. उन्होंने कहां से पढ़ाई की है किस सब्जेक्ट में पढ़ाई की है उन्हें सबसे ज्यादा कौन सा विषय पसंद था आदि. 

सपना चौधरी का सपना था कि वह पुलिस में इंस्पेक्टर बनें, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया क्योंकि उनके साथ एक ऐसी घटना हुई जिसने उनकी पूरी लाइफ को बदलकर रख दिया. जब सपना 8वीं क्लास में थीं तभी उनके पिता की मौत हो गई थी. पिता के बाद सभी जिम्मेदारियां सपना के कंधों पर आ गईं. अपनी पढ़ाई के दौरान भी सपना नाइट शो करने जाया करती थीं, उसके बाद उन्हें स्कूल भी जाना होता था. सपना अगर सुबह 6 बजे भी शो करके घर वापस आती थीं तो भी उन्हें स्कूल जाना होता था. 

सपना चौधरी सिर्फ 12वीं क्लास तक पढ़ी हैं. सपना ने 12वीं क्लास में आर्टस सब्जेक्ट चुना था. सपना को पढ़ाई में तो मजा आता था लेकिन एग्जाम के टाइम डर लगता था. सपना ने आर्ट्स इसलिए लिया था क्योंकि उन्हें साइंस और कॉमर्स से डर लगता था.  

सपना का जन्म 25 सितंबर 1990 में रोहतक में मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था. शुरुआती पढ़ाई भी रोहतक से की. पिता रोहतक में एक निजी कंपनी में काम करते थे. पिता की मौत के बाद वह लेकिन उसके बाद वो इतनी व्यस्त हो गईं कि आगे चाह कर भी नहीं पढ़ पाईं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}