trendingNow12355886
Hindi News >>करियर
Advertisement

RRB : रेलवे में जून‍ियर इंजीन‍ियर की बंपर वैकेंसी, 7951 पदों पर ये लोग कर सकते हैं अप्‍लाई

RRB: रेलवे ने जून‍ियर इंजीन‍ियर पदों पर 7 हजार से ज्‍यादा वैकेंसी जारी की है. इसके ल‍िए आज 27 जुलाई को नोट‍िफ‍िकेशन जारी क‍िया गया है. जान‍िये पदों के ल‍िए आवेदन प्रक्र‍िया कब से शुरू होगी और योग्‍यता क्‍या चाह‍िए होगी.  

RRB : रेलवे में जून‍ियर इंजीन‍ियर की बंपर वैकेंसी, 7951 पदों पर ये लोग कर सकते हैं अप्‍लाई
Stop
Vandanaa Bharti|Updated: Jul 27, 2024, 05:41 PM IST

RRB JE Recruitment 2024: रेलवे में जून‍ियर इंजीन‍ियर पदों के ल‍िए वैकेंसी जारी की गई है. रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने आज 27 जुलाई 2024 को आरआरबी जेई नोट‍िफ‍िकेशन जारी कर जूनियर इंजीनियर, डिपो सामग्री अधीक्षक (डीएमएस), रासायनिक और धातुकर्म सहायक और अन्य पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती अभ‍ियान के जर‍िये रेलवे में 7951 रिक्तियों पर न‍ियुक्‍त‍ियां होंगी. 

RRB JE Recruitment 2024: जरूरी तारीखें 
रेलवे र‍िक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने RRB JE Recruitment 2024 का नोट‍िफ‍िकेशन आज 27 जुलाई 2024 को जारी क‍िया है. RRB JE रज‍िस्‍ट्रेशन की प्रक्र‍िया 30 जुलाई से शुरू होगी और उम्‍मीदवार 29 अगस्‍त 2024 तक इसके ल‍िए आवेदन कर सकते हैं. 

एप्‍ल‍िकेशन फीस जमा करने की आख‍िरी तारीख 29 अगस्‍त है. एप्‍ल‍िकेशन फॉर्म में करेक्‍शन के ल‍िए 30 अगस्‍त से 8 स‍ितंबर तक व‍िंडो खुली रहेगी. हालांक‍ि अभी तक रेलवे भर्ती बोर्ड ने परीक्षा (RRB JE Exam Date 2024) की डेट जारी नहीं की है.  

RRB JE Recruitment 2024: वैकेंसी की ड‍िटेल 
आरआरबी ने वैकेंसी (RRB JE Vacancy 2024) की पूरी ड‍िटेल नोट‍िफ‍िकेशन के साथ जारी की है. इस साल 7934 जून‍ियर इंजीन‍ियर,ड‍िपो मटेर‍ियल सुपरीटेंडेंट और केम‍िकल एंड मेटालुरज‍िकल अस‍िस्‍टेंट के अलावा आरआरबी गोरखपुर के ल‍िए 17 केमिकल सुपरवाइजर /रिसर्च एंड मेटालुरजिकल सुपरवाइजर/ र‍िसर्च पदों पर भर्त‍ियां होंगी. 

शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा : 
उम्‍मीदवार के पास इंजीनियरिंग डिप्लोमा / डिग्री या बीएससी की योग्यता होनी चाह‍िए. जूनियर इंजीनियर आईटी पदों के लिए बीसीए व पीजीडीसीए व डोएक बी लेवल तीन वर्षीय कोर्स वाले भी आवेदन कर सकते हैं. योग्‍यता से संबंध‍ित पूरी जानकारी के ल‍िए नोट‍िफ‍िकेशन देखें. इन पदों पर आवेदन करने की आयु सीमा 18 से 36 साल है. आरक्ष‍ित श्रेणी को सरकारी न‍ियमों के तहत उम्र सीमा में छूट म‍िलेगी. 

सेलेक्‍शन प्रोसेस 
तीन चरणों में चयन होगा. पहले और दूसरे चरण में सीबीटी परीक्षा होगी और तीसरे चरण में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्‍ट होगा. एग्‍जाम में गलत उत्तरों के लिए एक तिहाई अंक कटेंगे.  

 

Read More
{}{}