trendingNow11344939
Hindi News >>करियर
Advertisement

NVS Admissions 2023-24: नवोदय विद्यालय में एडमिशन के लिए लेटेस्ट नोटिफिकेशन, जारी हुआ प्रॉस्पेक्टस; ये रही पूरी डिटेल

Navodaya Vidyalaya Samiti (NVS) :नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस) ने शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए एडमिशन के लिए प्रॉस्पेक्टस जारी किया है. आवेदन करने के लिए यहां लिंक है.

NVS Admissions 2023-24: नवोदय विद्यालय में एडमिशन के लिए लेटेस्ट नोटिफिकेशन, जारी हुआ प्रॉस्पेक्टस; ये रही पूरी डिटेल
Stop
Updated: Sep 10, 2022, 12:35 PM IST

Navodaya Vidyalaya Prospectus: नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस) ने शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए नौवीं कक्षा में प्रवेश के लिए आवेदन करने के लिए लिंक और प्रॉस्पेक्टस जारी किया है. इच्छुक उम्मीदवार प्रॉस्पेक्टस चेक कर सकते हैं और आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. नवोदय विद्यालय समिति नौवीं कक्षा की प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगी. प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 अक्टूबर, 2022 है.

नौवीं क्लास में एडमिशन के लिए चयन परीक्षा 11 फरवरी, 2023 को संबंधित जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय या एनवीएस द्वारा आवंटित किसी अन्य केंद्र में आयोजित की जाएगी. परीक्षा 2 घंटे 30 मिनट के लिए आयोजित की जाएगी. चयन परीक्षा में गणित, सामान्य विज्ञान, अंग्रेजी और हिंदी के विषयों के सवाल शामिल होंगे. चयन परीक्षा का रिजल्ट आवेदन पोर्टल के साथ-साथ एनवीएस की वेबसाइट पर घोषित किए जाएंगे और चयनित उम्मीदवारों को स्पीड पोस्ट के माध्यम से सूचित किया जाएगा. 

जो स्टूडेंट्स शैक्षणिक सत्र 2022-23 के दौरान आठवीं क्लास में पढ़ रहे हैं. सरकार / सरकार से मान्यता जिले के स्कूल जहां जवाहर नवोदय विद्यालय है और जहां प्रवेश मांगा गया है, आवेदन करने के लिए पात्र हैं. प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को शैक्षणिक सत्र 2022-23 में आठवीं कक्षा पास होना चाहिए. पात्र होने के लिए सभी कैटेगरी के उम्मीदवारों का जन्म 1 मई 2008 से 30 अप्रैल 2010 के बीच होना चाहिए.

JNVST Navodaya Class 9 Admission 2023: How to apply

  • आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाएं.

  • 9वीं क्लास के ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करें.

  • अब रजिस्टर करें और फिर लॉगिन करें.

  • लॉगिन करने के बाद अपना पूरा एप्लिकेशन फॉर्म भर दें और मांगे गए डॉक्यूमेंट्स अपलोड कर दें.

  • अब सबमिट कर दें, सबमिट करने के बाद अपने फॉर्म की एक कॉपी डाउनलोड कर लें.

  • आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक https://www.nvsadmissionclassnine.in/nvs9reg/homepage ये है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}