trendingNow11287601
Hindi News >>करियर
Advertisement

JEE Main 2022: एनटीए ने जारी की जेईई मेन्स की आंसर की, ये रहा डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक

JEE Main 2022 Answer Key: एक बार प्रोविजनल आंसर की के संबंध में उम्मीदवारों के सवालों का समाधान हो जाने के बाद, आधिकारिक वेबसाइट पर एक फाइनल आंसर की जारी की जाएगी, और उस पर आपत्ति दर्ज नहीं कराई जा सकेगी.

JEE Main 2022: एनटीए ने जारी की जेईई मेन्स की आंसर की, ये रहा डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक
Stop
Updated: Aug 04, 2022, 10:05 AM IST

NTA JEE Main Result 2022: National Testing Agency (NTA), नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन्स 2 (जुलाई 2022) के लिए प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी है. उत्तर कुंजी अब आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर उपलब्ध है. छात्र अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे आवेदन संख्या और जन्म तिथि / पासवर्ड का उपयोग करके अपने स्कोर की जांच कर सकते हैं. जेईई सेशन 2 (जुलाई) परीक्षा 2022 25 जुलाई से 30 जुलाई 2022 तक सीबीटी मोड में आयोजित की गई थी. परीक्षा में लगभग 6,29,778 उम्मीदवार उपस्थित हुए, जो देश और बाहर अलग अलग शहरों में आयोजित की गई थी. 

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि जेईई सत्र 2 आंसर की (जुलाई) 2022 प्रोविजनल है और आंसर से संतुष्ट नहीं होने पर छात्र आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. हालांकि, उन्हें चुनौती दिए गए प्रत्येक सवाल के लिए 200 रुपये की फीस देनी होगी. फीस नॉन रिफंडेबल होगी और डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या पेटीएम के माध्यम से ऑनलाइन भुगतान किया जा सकता है.

एक बार प्रोविजनल आंसर की के संबंध में उम्मीदवारों के सवालों का समाधान हो जाने के बाद, आधिकारिक वेबसाइट पर एक फाइनल आंसर की जारी की जाएगी, और उस पर आपत्ति दर्ज नहीं कराई जा सकेगी.

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, NTA द्वारा जारी प्रोविजनल आंसर की पेपर 1 (B.E./B.Tech.), पेपर 2A (B.Arch।), और पेपर 2B (B.Planning) के लिए है. इसके अलावा, स्टूडेंट्स के संदर्भ के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर पेपर और रिकॉर्ड की गई प्रतिक्रिया पत्रक भी अपलोड किए गए हैं. इन सभी को चुनौती दी जा सकती है. पूरी जानकारी के लिए कृपया jeemain.nta.nic.in पर जाएं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}