trendingNow11813847
Hindi News >>करियर
Advertisement

NEET PG 2023 राउंड 1 सीट अलॉमेंट का रिजल्ट, ये रहा डायरेक्ट लिंक से चेक करने का तरीका

NEET PG Counselling 2023 MCC:  जिन उम्मीदवारों ने एनईईटी पीजी क्वालिफाई किया है और ऑल इंडिया कोटा काउंसलिंग के लिए आवेदन किया है, वे सीट आवंटन रिजल्ट mcc.nic.in पर देख सकते हैं.  

NEET PG 2023 राउंड 1 सीट अलॉमेंट का रिजल्ट, ये रहा डायरेक्ट लिंक से चेक करने का तरीका
Stop
chetan sharma|Updated: Aug 07, 2023, 01:40 PM IST

Medical Counselling Committee (MCC) मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) आज नीट पीजी काउंसलिंग के पहले राउंड के लिए सीट आवंटन रिजल्ट घोषित करने जा रही है. जिन उम्मीदवारों ने पीजी के लिए राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा पास की है और ऑल इंडिया कोटा काउंसलिंग के लिए आवेदन किया है, वे सीट आवंटन रिजल्ट घोषित होने के बाद mcc.nic.in पर देख सकते हैं.

इसके बाद उम्मीदवारों को 8 अगस्त को एमसीसी वेबसाइट पर डॉक्यूमेंट अपलोड करने होंगे. उसके बाद उन्हें 8 से 14 अगस्त के बीच आवंटित संस्थान में रिपोर्ट करना/ ज्वाइन करना होगा. संस्थान 15 से 17 अगस्त के बीच शामिल हुए उम्मीदवारों के डेटा को एमसीसी के साथ वेरिफाई और शेयर करेंगे.

NEET पीजी काउंसलिंग के दूसरे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन 17 अगस्त से शुरू होंगे और 22 अगस्त को खत्म होंगे. राउंड 2 सीट आवंटन रिजल्ट 25 अगस्त को घोषित किए जाएंगे. अधिक जानकारी के लिए शेड्यूल देखें. नीट पीजी काउंसलिंग के लिए आवेदन बंद होने के बाद कैंडिडेट्स को 28 जुलाई से 4 अगस्त के बीच में च्वॉइस फिलिंग और लॉकिंग का काम करने के लिए कहा गया था. 

MCC NEET PG काउंसलिंग 2023 राउंड  1 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 

  • कैंडिडेट्स को सबसे पहले  MCC की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जाना होगा. 

  • वेबसाइट के होमपेज पर आपको पीजी काउसलिंग का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें. 

  • अब round 1 seat allotment result link ओपन करे. 

  • अब यहां आपको मांगी गई जरूरी डिटेल्स डालकर सबमिट कर देना है. 

  • सबमिट करते ही आपका सीट अलॉटमेंट रिजल्ट आपके सामने होगा. 

  • अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट ले सकते हैं. 

चार राउंड में होगी काउंसलिंग
नीट पीजी काउंसलिंग की प्रक्रिया चार राउंड में होगी. राउंड वन, टू, थ्री के बाद स्टे वैकेंसी राउंड होगा. कैंडिडेट्स को अगर एक राउंड में सीट अलॉट नहीं होती है तो वे दूसरे राउंड में हिस्सा ले सकते हैं. 

Read More
{}{}