Hindi News >>नौकरी
Advertisement

UP Jobs: उत्तर प्रदेश में पंचायत सहायक के पदों पर हो रही बंपर भर्तियां, 12वीं पास उठाएं शानदार मौके का लाभ

Panchayat Sahayak Bharti 2024: यूपी पंचायती राज विभाग में भर्तियां होनी है. यहां पंचायत सहायक/अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर डीईओ के लिए जल्द ही आवेदन प्रक्रिया शुरू होने वाली है. इस भर्ती जुड़ी सभी डिटेल्स आप यहां देख सकते हैं.

UP Jobs: उत्तर प्रदेश में पंचायत सहायक के पदों पर हो रही बंपर भर्तियां, 12वीं पास उठाएं शानदार मौके का लाभ
Stop
Arti Azad|Updated: Jun 10, 2024, 12:55 PM IST

Uttar Pradesh Panchayat Sahayak Jobs 2024: सरकारी नौकरी की तलाश करते-करते कई लोगों की उम्र निकल जाती है. ऐसे में अगर मौका खुद चलकर आपके पास आ रहा है तो इस अवसर का लाभ उठा लें. दरअसल, उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग ने पंचायत सहायक भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इस भर्ती अभियान के जरिए से उत्तर प्रदेश की ग्राम पंचायतों में सहायक/अकाउंटेंट-डाटा एंट्री ऑपरेटर के रिक्त पदों को भरा जाएगा.

खास बात यह है कि इस वैकेंसी के लिए 12वीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं. अगर आप भी सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो इस मौके को हाथ से न जाने दें. इन पदों के लिए उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट panchayatiraj.up.nic.in. पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

कब से कब तक कर सकेंगे आवेदन? 
पंचायत सहायक/अकाउंटेंट-डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 जून 2024 से शुरू होने जा रही है. इन पदों के लिए कैंडिडेट्स 30 जून 2024 तक आवेदन कर सकेंगे. 

इतने पदों पर होनी है वैकेंसी
इस भर्ती अभियान माध्यम से उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग  की ओर से सहायक/अकाउंटेंट-डाटा एंट्री ऑपरेटर के कुल 4,821 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.
 
शैक्षणिक योग्यता
आवेदकों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवार को उसी ग्राम सभा का निवासी होना चाहिए, जहां से वह आवेदन कर रहा है.

आयु सीमा
पंचायत सहायक/अकाउंटेंट-डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों के लिए आवेदकों की न्यूनतम आयु 18 साल होनी चाहिए, जबकि 40 साल से ज्यादा के उम्मीदवार आवेदन के पात्र नहीं होंगे. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों को किसी तरह का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा. सभी कैटेगरी के उम्मीदवार निशुल्क आवेदन कर सकेंगे.

ये रहा आवेदन करने का सबसे आसान तरीका
सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट panchayatiraj.up.nic.in. पर जाएं. 
अब होम पेज पर उपलब्ध 'Latest Recruitment' लिंक पर क्लिक करें.  
इसके बाद 'यूपी पंचायत सहायक सह डाटा एंट्री ऑपरेटर डीईओ भर्ती 2024' टैब पर जाएं.   
अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स दर्ज करके अपना रजिस्ट्रेशन कर लें.
इसके बाद अपना एप्लीकेशन फॉर्म भर लें.
आवेदन प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद इसे डाउनलोट करें और एक प्रिंट निकाल लें.

{}{}