trendingNow12018357
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

UPSSSC Recruitment 2023: यूपी में इन पदों पर सरकारी नौकरी के लिए मांगे आवेदन, ऐसे करें आवेदन

Sarkari Naukri in UP: इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 283 वैकेंसी पदों पर भर्ती की जाएगी. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. 

UPSSSC Recruitment 2023: यूपी में इन पदों पर सरकारी नौकरी के लिए मांगे आवेदन, ऐसे करें आवेदन
Stop
chetan sharma|Updated: Dec 19, 2023, 02:23 PM IST

UPSSSC Draftsman Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने नक्शानवीश/ मानचित्रक (कार्टोग्राफर) की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 18 दिसंबर से 08 जनवरी, 2024 तक आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं. पात्रता मानदंड रखने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार बताई गई आवेदन प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं.

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 283 वैकेंसी पदों पर भर्ती की जाएगी. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. आप पात्रता, आवेदन कैसे करें और आवेदन पत्र जमा करते समय जरूरी चीजें और दूसरी डिटेल देख सकते हैं.

UPSSSC Recruitment 2023 Eligibility
पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में डिप्लोमा होना चाहिए. इसके अलावा, उन्हें निर्धारित आयु सीमा के भीतर आना चाहिए. ड्राफ्ट्समैन के लिए आयु सीमा 21 से 40 साल और कार्टोग्राफर के लिए 18 से 40 साल निर्धारित है.

How to Apply for UPSSSC Cartographer Recruitment 2023

  • यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं या यूपीएसएसएससी ड्राफ्ट्समैन भर्ती 2023 ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करें.

  • यदि आप यूपीएसएसएससी ड्राफ्ट्समैन और कार्टोग्राफर पदों के लिए सभी पात्रता मापदंडों को पूरा करते हैं, तो होमपेज पर शेयर किए गए ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करें.

  • रजिस्ट्रेशन फॉर्म पूरा करने के लिए अपनी बुनियादी जानकारी और कॉन्टेक्ट डिटेल भरें. आपको अपना रजिस्ट्रेशन आईडी और पासवर्ड आपके ईमेल आईडी या फोन नंबर पर प्राप्त होगा.

  • अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और सटीक डिटेल के साथ आवेदन फॉर्म भरें.

  • आवेदन पत्र जमा करने से पहले जरूरी डॉक्यूमेंट्स निर्धारित फॉर्मेट और साइज में अपलोड करें.

  • ऑनलाइन फॉर्म सफलतापूर्वक जमा करने के लिए अपनी कैटेगरी के मुताबिक आवेदन फीस का भुगतान करें.

  • आवेदन फॉर्म डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट ले लें.

UPSSSC Recruitment 2023 Salary
ड्राफ्ट्समैन के रूप में भर्ती होने वाले उम्मीदवारों को 29,200 रुपये से लेकर 92,300 रुपये तक सैलरी मिलेगी, इसके अलावा वे अलग अलग भत्तों और लाभों के हकदार होंगे.

Read More
{}{}