Hindi News >>नौकरी
Advertisement

UP Police कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने से पहले UPPBPB ने इसे कर दिया ब्लैक लिस्ट

uppbpb.gov.in: फरवरी में यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा जो आयोजित हुई थी वह पेपर लीक की वजह से रद्द हो गई थी. 24 मार्च को राज्य सरकार ने परीक्षा रद्द होने का ऐलान कर दिया था. 

UP Police कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने से पहले UPPBPB ने इसे कर दिया ब्लैक लिस्ट
Stop
chetan sharma|Updated: Jun 20, 2024, 11:55 AM IST

UPPBPB Blacklisted  Testing Company: यूपी पुलिस कांस्टेबल री-एग्जाम की तारीख जल्द ही जारी हो सकती है, जिसके बाद परीक्षा की तारीखों से एक सप्ताह पहले एडमिट कार्ड जारी किया जायेगा. इस भर्ती परीक्षा की तारीखों की जानकारी के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट http://uppbpb.gov.in/ पर अपडेट हासिल कर सकते हैं. 

एग्जाम की तारीख जारी होने से ठीक पहले सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने परीक्षा करने वाली अहमदाबाद की कंपनी एजुटेस्ट को ब्लैक लिस्ट कर दिया है अब ऐजुटेस्ट को प्रदेश में किसी भी विभाग में भर्ती परीक्षा करने का काम नहीं मिलेगा साथ ही उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने की तैयारी है कंपनी के संचालक विनीत आर्य को एसटीएफ चार बार नोटिस देकर बयान दर्ज करने के लिए तलब कर चुकी है लेकिन वह पेश नहीं हुआ.

फरवरी में यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा जो आयोजित हुई थी वह पेपर लीक की वजह से रद्द हो गई थी. 24 मार्च को राज्य सरकार ने परीक्षा रद्द होने का ऐलान कर दिया था. पेपर लीक मामले को लेकर प्रदेश में सियासत भी खूब देखने को मिली. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने इस मुद्दे पर बीजेपी और प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरने की कोशिश की. हालांकि राज्य सरकार ने मामले का संज्ञान लेते हुए परीक्षा को 6 महीने के भीतर आयोजित कराने की बात कही थी. यह मियाद अगस्त में खत्म हो जाएगी. री-एग्जाम की तारीख आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी की जाएगी.

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा तारीखों की आधिकारिक घोषणा करने के बाद बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर एग्जाम डेट का नोटिफिकेशन अपलोड कर दिया जाएगा, जहां उम्मीदवार तारीखों के साथ अन्य जरूरी दिशा निर्देशों को भी पढ़ सकेंगे.

{}{}