Hindi News >>नौकरी
Advertisement

ये हैं भारत के टॉप 10 कॉलेज, जहां से गूगल करता है सबसे ज्यादा हायरिंग

Top 10 Engineering Colleges: हम यहां आज आपको ऐसे कॉलेजों और यूनिवर्सिटीज के बारे मे बता रहे हैं जहां से पढ़ाई करने वालों को नौकरी देने में गूगल प्रोयोरिटी रखता है.

ये हैं भारत के टॉप 10 कॉलेज, जहां से गूगल करता है सबसे ज्यादा हायरिंग
Stop
chetan sharma|Updated: Jun 28, 2024, 08:05 AM IST

Top 10 Engineering Colleges in India: यहां टॉप 10 भारतीय कॉलेजों के बारे में बता रहे है जो Google के हायरिंग हॉटस्पॉट हैं. हर संस्थान की प्रतिष्ठा, प्रोग्राम और टेक करियर के लिए वे एक लॉन्चपैड क्यों हैं? इन सबके बारे में हम यहां डिटेल बता रहे हैं. 

IIT Delhi (Delhi)

प्रीमियर इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट अपनी शानदार फेकल्टी, मजबूत एलुमनी स्टूडेंट्स के नेटवर्क और इनोवेशन पर फोकस्ड हार्ड करिकुलम के लिए जाना जाता है.

IIT Bombay (Mumbai)

इंजीनियरों और साइंटिस्ट्स के लिए एक लीडिंग इंस्टीट्यूट है, जो अलग अलग तरह के प्रोग्राम ऑफर करता है और आंत्रेप्न्योरशिप के कल्चर को बढ़ावा देता है.

IIT Madras (Chennai)

रिसर्च एंड डेवलपमेंट के लिए प्रसिद्ध, आईआईटी मद्रास एक शानदार एकेडमिक सेंस और अत्याधुनिक प्रोजेक्ट के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित लैब के लिए जाना जाता है.

BITS Pilani (Pilani)

निजी संस्थानों में सबसे बेहतरीन में से एक, BITS Pilani ओवरऑल शिक्षा प्रदान करता है, जिसमें सीखी हुई चीजों को प्रक्टिकल में लाने और अच्छी नौकरी दिलाने पर जोर दिया जाता है.

NIT Trichy (Trichy)

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT) तिरुचिरापल्ली कड़ी मेहनत वाली पढ़ाई और बड़ी टेक कंपनियों में नौकरी दिलाने के लिए जाना जाता है. यहां कलेक्टिव लर्निंग एनवायरमेंट पर जोर दिया जाता है, जिससे सीखने का माहौल अच्छा बनता है.

IIIT Bangalore

आईटी संस्थान, जो कंप्यूटर साइंस और इससे जुड़े फील्ड्स में रिसर्च और डेवलपमेंट पर फोकस करता है. यह प्रतिभाशाली छात्रों को आकर्षित कर उन्हें टेक्नॉलजी के क्षेत्र में लीड रोल के लिए तैयार करता है.

NIT Surathkal (Surathkal)

नेशनल टेक्नोलॉजी संस्थान (NIT) में से एक और प्रमुख संस्थान, जो इंजीनियरिंग और टेक्नॉलजी की पढ़ाई पर खास फोकस करता है. यह संस्थान स्टूडेंट्स को भविष्य की टेक्नॉलजी के अलग-अलग फील्ड में सफल करियर के लिए तैयार करता है.

Jadavpur University (Kolkata)

इंजीनियरिंग और साइंस के क्षेत्र में मशहूर जादवपुर यूनिवर्सिटी, अच्छी शिक्षा प्रदान करता है. यहां थ्योरिटिकल नॉलेज के साथ-साथ चीजों को करके सीखने पर भी जोर दिया जाता है.

Anna University, Chennai (Chennai)

इंजीनियरिंग के क्षेत्र में प्रतिष्ठित संस्थान, अन्ना यूनिवर्सिटी थ्योरिटिकल नॉलेज और इंडस्ट्री का एक्सपीरिएंस दोनों प्रदान करता है. यह संस्थान स्टूडेंट्स को इंजीनियरिंग के क्षेत्र में सफल करियर के लिए तैयार करता है.

IIT Kanpur (Kanpur)

इंजीनियरिंग के क्षेत्र में सबसे बेहतरीन संस्थानों में से एक, आईआईटी कानपुर रिसर्च और डेवलपमेंट पर बहुत ज़ोर देता है. यहां पढ़ाई काफी चैलेंजिंग होती है, लेकिन यह संस्थान छात्रों को टेक्नॉलजी इंडस्ट्री में लीडर बनने के लिए तैयार करता है.

{}{}