Hindi News >>नौकरी
Advertisement

SSC Selection Phase 12: एसएससी ने आपकी नौकरी का फॉर्म सिलेक्ट किया या रिजेक्ट, कर लीजिए चेक

SSC ने सभी एसएससी सेलेक्शन फेज 12 रीजन के लिए एप्लिकेशन स्टेट्स जारी कर दिया है. उम्मीदवार अब आधिकारिक वेबसाइट पर अपने एप्लिकेशन डिटेल देख सकते हैं.

SSC Selection Phase 12: एसएससी ने आपकी नौकरी का फॉर्म सिलेक्ट किया या रिजेक्ट, कर लीजिए चेक
Stop
chetan sharma|Updated: Jun 13, 2024, 07:51 AM IST

SSC Selection Phase 12 Admit Card 2024: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने लगभग सभी क्षेत्रों के लिए एप्लिकेशन स्टेटस जारी कर दिया है और आने वाले सेलेक्शन पोस्ट फेज 12 परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी करना शुरू कर दिया है. हालांकि, आयोग अभी इन्हें चरणबद्ध तरीके से सभी रीजन के लिए जारी करने की प्रक्रिया में है.

एसएससी चयन पोस्ट फेज 12 का कंप्यूटर-बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) 20, 21, 24, 25 और 26 जून को निर्धारित है.

एग्जाम का टारगेट अलग अलग पदों पर कुल 2,049 वैकेंसी को भरना है. जिन उम्मीदवारों ने इस फेज के तहत विज्ञापित अलग अलग पदों के लिए आवेदन किया था, वे अपने एडमिट कार्ड अपने संबंधित एसएससी रीजन की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं.

यह ध्यान रखना जरूर है कि एडमिट कार्ड जारी करने की प्रक्रिया अलग-अलग रीजन में अलग-अलग हो सकती है. हम सभी क्षेत्रों के सभी उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड की उपलब्धता पर अपडेट के लिए आधिकारिक एसएससी वेबसाइट या उनकी रीजनल वेबसाइटों को चेक करते रहने की सलाह देते हैं.

एडमिट कार्ड में परीक्षा की तारीख, समय, स्थान और रोल नंबर जैसे जरूरी एग्जाम डिटेल शामिल हैं. उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में एक वेलिड फोटो आईडी प्रूफ के साथ अपने एडमिट कार्ड की एक कॉपी ले जाना जरूरी है. ज्यादा जानकारी के लिए और एडमिट कार्ड जारी होने पर अपडेट रहने के लिए, उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.gov.in/ पर जा सकते हैं.

Steps for downloading the Admit Cards

स्टेप 1: सबसे पहले कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.gov.in/ पर जाएं.

स्टेप 2: 'प्रवेश पत्र' वाले सेक्शन में जाएं.

स्टेप 3: रीजनल वेबसाइटों की लिस्ट में से अपना रीजन चुनें.

स्टेप 4: अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें.

स्टेप 5: जानकारी चेक करें और 'सबमिट करें' बटन पर क्लिक करें.

स्टेप 6: स्क्रीन पर SSC सेलेक्शन पोस्ट का एडमिट कार्ड दिखाई देगा.

स्टेप 7: इसे डाउनलोड करें और प्रिंट निकाल लें.

{}{}