Hindi News >>नौकरी
Advertisement

SBI Recruitment 2024: स्टेट बैंक में निकली हैं बंपर भर्ती, जानिए आप आवेदन कर सकते हैं या नहीं

SBI SCO Recruitment 2024: नीचे दी गई डिटेल देखें, जिसमें स्पेशल कैडर अधिकारी की वैकेंसी के लिए एजुकेशनल क्वालिफिकेशन, आयु सीमा, सैलरी आदि की जानकारी दी गई है.

SBI Recruitment 2024: स्टेट बैंक में निकली हैं बंपर भर्ती, जानिए आप आवेदन कर सकते हैं या नहीं
Stop
chetan sharma|Updated: Jun 11, 2024, 08:58 AM IST

SBI SCO Recruitment 2024 Sarkari Naukri: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने 150 स्पेशल कैडर अधिकारियों (एससीओ) की भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट - sbi.co.in पर इन पदों के लिए डिटेल जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 7 जून, 2024 को शुरू हुई और ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 जून, 2024 है.

SBI SCO Recruitment 2024 
एसबीआई ने स्पेशल कैडर अधिकारियों के पद के लिए 150 वैकेंसी के लिए विंडो ओपन की है. नोटिफिकेशन 13 अप्रैल, 2024 को जारी किया गया था. नीचे आवश्यक डिटेल का की संक्षिप्त जानकारी दी गई है. 

SBI SCO Special Cadre Officer Recruitment PDF
पदों के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन देखना चाहिए. इसमें पात्रता मानदंड, शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया और अन्य जरूरी डिटेल के बारे में जानकारी शामिल है. आधिकारिक नोटिफिकेशन पीडीएफ पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.

SBI SCO Special Cadre Officer Notification - PDF Download

SBI SCO Special Cadre Officer Vacancies

वैकेंसी को अलग अलग स्पेशियलिटीज में बांटा जाता है. यहां अलग अलग पदों के लिए वैकेंसी की डिटेल की एक झलक दी गई है.

SBI SCO Special Cadre Officer Eligibility Criteria and Age Limit

उम्मीदवार जिस पद के लिए आवेदन कर रहा है उसके मुताबिक शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा और जरूरी एक्सपीरिएंस. सभी आवेदकों को पद की जरूरतों और विज्ञापन में तय अन्य शर्तों को पूरा करना होगा. यह सलाह दी जाती है कि उम्मीदवार ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें.

Educational Qualification: भारतीय सरकारी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से किसी भी सब्जेक्ट में ग्रेजुएशन की डिग्री और भारतीय प्रबंध संस्थान (IIBF) द्वारा प्रमाणित विदेशी मुद्रा (Foreign Exchange - Forex) में सर्टिफिकेट होना जरूरी है.

Experience: किसी भी शेड्यूल्ड कमर्शियल बैंक में ट्रेड फाइनेंस (Trade Finance) से जुड़े कामों में सुपरविजन रोल (supervisory role) वाले कार्यकारी के तौर पर कम से कम 2 साल का एक्सपीरिएंस होना चाहिए. यह एक्सपीरिएंस शैक्षणिक योग्यता प्राप्त करने के बाद का होना चाहिए.

{}{}