Hindi News >>नौकरी
Advertisement

SBI Jobs: एसबीआई की वैकेंसी के लिए आवेदन का आखिरी मौका, ट्रेड फाइनेंस ऑफिसर पदों पर हो रही भर्ती

SBI Recruitment 2024: एसबीआई ट्रेड फाइनेंस ऑफिसर (MMGS-II) पदों पर आवेदन प्रक्रिया जारी है. इस भर्ती के लिए कल आवेदन विंडो क्लोज कर दी जाएगी. इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द आवेदन कर दें. यहां देखें जरूरी डिटेल्स...

SBI Jobs: एसबीआई की वैकेंसी के लिए आवेदन का आखिरी मौका, ट्रेड फाइनेंस ऑफिसर पदों पर हो रही भर्ती
Stop
Arti Azad|Updated: Jun 26, 2024, 08:06 PM IST

SBI Finance Officer Jobs 2024: प्रतिष्ठित बैंकिंग संस्थान में शामिल होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक शानदार अवसर है. भारतीय स्टेट बैंक ने ट्रेड फाइनेंस ऑफिसर के पद के लिए भर्ती की घोषणा की है. एसबीआई में ट्रेड फाइनेंस ऑफिसर पद भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 जून 2024 को शुरू हुई, जो अब क्लोज होने जा रही है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in. पर जाकर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

कल तक चलेगी आवेदन प्रक्रिया  
एसबीआई में ट्रेड फाइनेंस में करियर बनाने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास केवल कल तक का समय है. फॉर्म जमा करने की लास्ट डेट 27 जून 2024 है. उम्मीदवारों को लास्ट मिनट की भीड़ से बचने के लिए फटाफट आवेदन कर देना चाहिए. 

वैकेंसी डिटेल
एसबीआई ट्रेड फाइनेंस ऑफिसर (एमएमजीएस-II) भर्ती के तहत कुल 150 ट्रेड पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. 

आयु सीमा
इन पदों के लिए 23 से 32 साल तक के युवा आवेदन कर सकते हैं. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट मिली है. 

शैक्षिक योग्यता
उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से स्नातक की डिग्री और व्यापार वित्त में अंतरराष्ट्रीय प्रमाणपत्र होना चाहिए. 
इसके साथ ही आवेदकों ने एक अनुसूचित वाणिज्यिक बैंक में पर्यवेक्षी भूमिका में कार्य किया हो और व्यापार वित्त प्रसंस्करण में कम से कम 2 साल का अनुभव हो. 

चयन प्रक्रिया
आवेदनों को योग्यता और अनुभव के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा. इंटरव्यू 100 अंकों का होगा. योग्यता अंक बैंक द्वारा तय किए जाएंगे. इंटरव्यू  में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी.

आवेदन शुल्क
जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन और सूचना शुल्क 750 रुपये जमा करनी है. एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क लागू नहीं है. 

ऐसे करें आवेदन
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in/web/careers. पर जाएं.
विज्ञापन के तहत "नियमित आधार पर विशेषज्ञ संवर्ग के अधिकारियों की भर्ती" पर क्लिक करें. 
अब अप्लाई लिंक पर क्लिक करें.
रजिस्टर करें और आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं. 
आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म सबमिट कर दें. 
इसके बाद आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट ले लें.

{}{}