trendingNow12026790
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

SBI क्लर्क भर्ती 2023 के लिए Tentative Exam Schedule जारी, भरे जाएंगे जूनियर एसोसिएट के पद

SBI Clerk Vacancy 2023: भारतीय स्टेट बैंक ने क्लर्क भर्ती परीक्षा 2023 के लिए टेंटेटिव एग्जाम शेड्यूल जारी कर दिया है. जूनियर एसोसिएट पदों के लिए भर्ती परीक्षा जनवरी 2024 में आयोजित की जाएगी. यहां देखें डिटेल्स...

SBI क्लर्क भर्ती 2023 के लिए Tentative Exam Schedule जारी, भरे जाएंगे जूनियर एसोसिएट के पद
Stop
Arti Azad|Updated: Dec 24, 2023, 08:08 PM IST

SBI Clerk Tentative Exam Schedule 2023: भारतीय स्टेट बैंक ने क्लर्क भर्ती परीक्षा 2023 के लिए अस्थायी परीक्षा कार्यक्रम (Tentative Exam Schedule) जारी कर दिया है. एसबीआई में जूनियर एसोसिएट पदों को भरने के लिए भर्ती परीक्षा अस्थायी रूप से जनवरी 2024 में आयोजित की जाएगी. ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने इस भर्ती के लिए आवेदन किया था, वे एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in. पर जाकर नोटिस चेक कर सकते हैं. 

इन डेट्स पर होंगे एग्जाम
एसबीआई की ओर से जारी किए गए टेंटेटिव एग्जाम शेड्यूल के मुताबिक एसबीआई में 8,283 जूनियर एसोसिएट पदों को भरने के लिए भर्ती परीक्षा अस्थायी रूप से 5, 6, 11 और 12 जनवरी को आयोजित की जाएगी.  

आधिकारिक नोटिस के अनुसार एसबीआई क्लर्क भर्ती 2023 चयन प्रक्रिया में एक ऑनलाइन परीक्षा (प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा) के साथ-साथ निर्दिष्ट स्थानीय भाषा में एक परीक्षा भी शामिल है. कुल 100 अंकों की ऑनलाइन वस्तुनिष्ठ परीक्षा प्रारंभिक परीक्षा होगी. एक घंटे की इस परीक्षा में तीन सेक्शन अंग्रेजी भाषा, संख्यात्मक क्षमता और तर्क क्षमता शामिल होंगे. 

माइनस मार्किंग
वस्तुनिष्ठ परीक्षाओं में गलत जवाब के लिए नेगेटिव मार्किंग भी होगी. प्रत्येक प्रश्न के लिए निर्धारित अंकों में से एक चौथाई अंक काट लिया जाएगा. उम्मीदवारों को कुल न्यूनतम प्रतिशत अंक प्राप्त करना जरूरी है. एससी, एसटी, ओबीसी, पीडब्ल्यूबीडी, ईएसएम और डीईएसएम कैटेगरी से संबंधित उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम योग्यता प्रतिशत में 5 प्रतिशत की छूट प्रदान करेगा. 

वैकेंसी डिटेल और सैलरी 
ग्रेजुएशन कैंडिडेट्स इस परीक्षा के लिए आवेदन करने के पात्र हैं. आवेदकों की न्यूनतम आयु 20 साल और अधिकतम आयु 28 साल तय की गई है. इस भर्ती के लिए चयनित कैंडिडेट्स को शुरुआती सैलरी 17,900 रुपये और दो एडवांस इन्क्रीमेंट के साथ 19,900 रुपये मिलेंगे. 

ऐसे चेक करें टेंटेटिव एग्जाम शेड्यूल
सबसे एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं.
होमपेज पर क्लर्क भर्ती लिंक का चयन करें.
टेंटेटिव एग्जाम शेड्यूल पर क्लिक करें.
पीडीएफ फाइल स्क्रीन पर दिखाई देगी.
अपने रिकॉर्ड के लिए पृष्ठ को डाउनलोड करें और सहेजें. 

Read More
{}{}