trendingNow12103755
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

Govt Jobs 2024: डाक विभाग में ड्राइवर के पदों पर निकली भर्ती, सिर्फ इतनी मांगी है शैक्षिक योग्यता

​India Post Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी पाने की ख्वाहिश वाले 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए अच्छा मौका है. डाक विभाग ने ड्राइवर के पदों पर वैकेंसी निकाली है. यहां देखें भर्ती से जुड़ी सभी जरूरी डिटेल्स..

Govt Jobs 2024: डाक विभाग में ड्राइवर के पदों पर निकली भर्ती, सिर्फ इतनी मांगी है शैक्षिक योग्यता
Stop
Arti Azad|Updated: Feb 10, 2024, 02:33 PM IST

​India Post Recruitment 2024: ऐसे कम पढ़े-लिखे युवा जो बेहतरीन नौकरी की तलाश में है, उनके लिए अच्छी खबर है. दरअसल, इंडिया पोस्ट उत्तर प्रदेश में ड्राइवर के पदों पर नियुक्तियां होने जा रही हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. ऐसे में युवाओं के जल्द से जल्द मौक् का फायदा उठाते हुए आवेदन कर देना चाहिए.  उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर जाकर आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं. यहां जानिए भर्ती से जुड़ी तमाम जरूरी डिटेल्स...

इतने पदों के लिए मांगे आवेदन
डाक विभाग की इस भर्ती प्रक्रिया के तहत जिनके लिए राज्य में डाकघरों में कुल 78 पदों पर उम्मीदवीरों के आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. इस अभियान के माध्यम से ड्राइवर (ऑर्डिनरी ग्रेड) के रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी. ड्राइवर के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों की पोस्टिंग लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, मेरठ समेत अन्य जिलों में की जाएगी. 

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
डाक विभाग की इस भर्ती के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों के लिए 10वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन की आखिरी तारीख
उत्तर प्रदेश में ड्राइवर के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार 16 फरवरी 2024 तक ऑफलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं. 

निर्धारित आयु सीमा
डाक विभाग की इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भरने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 होनी चाहिए. जबकि, अधिकतम आयु सीमा 27 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है. 

इतनी मिलेगी सैलरी
डाक विभाग में ड्राइवर के पद पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को सैलरी के तौर पर हर माह 19,900 रुपये से लेकर 63,200 रुपये तक मिलेंगे. 

इस पते पर भेजे आवेदन फॉर्म 
सबसे पहले अभ्यर्थियों को ऑफिशियल वेबसाइट से आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना होगा. इसके बाद इसे अच्छी तरह से भरकर 100 रुपये के पोस्टल ऑर्डर व अन्य दस्तावेजों के साथ इस पते पर भेजना होगा.
पता है- मैनेजर (ग्रेड ए), मेल मोटर सर्विस कानपुर, जीपीओ कंपाउंड, कानपुर - 208001 (उत्तर प्रदेश)

Read More
{}{}