trendingNow12421573
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

Sarkari Naukri: नेवी से लेकर बैंक तक में निकली हैं सरकारी नौकरी, 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन

Sarkari Naukri in India: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) 2025 की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. IDBI बैंक लिमिटेड ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए हैं.

Sarkari Naukri: नेवी से लेकर बैंक तक में निकली हैं सरकारी नौकरी, 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन
Stop
chetan sharma|Updated: Sep 09, 2024, 02:18 PM IST

Government Jobs: सरकारी नौकरी पाना कोई आसान काम नहीं है, इसमें कई तरह की चुनौतियां आती हैं और सबसे मुश्किल काम है अपनी योग्यता और स्किल के हिसाब से सरकारी नौकरी पाना, लेकिन चिंता न करें, हम आपके साथ हैं. हमने उन टॉप सरकारी संगठनों की लिस्ट तैयार की है जो वर्तमान में अलग अलग विभागों में भर्ती कर रहे हैं.

एसएससी द्वारा 39,481 जीडी कांस्टेबल पदों के लिए भर्ती

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) 2025 की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. अधिसूचना के अनुसार, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPFs), राइफलमैन (GD), SSF, असम राइफल्स और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में सिपाही के लिए कांस्टेबल (GD) पदों के लिए 39,481 वैकेंसी हैं. उम्मीदवार SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in के माध्यम से 14 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं. चयनित उम्मीदवारों को पे लेवल 3 पर भुगतान किया जाएगा. इस लेवल पर वेतन सीमा 21,700 रुपये से 69,100 रुपये प्रति माह के बीच है.

आईडीबीआई ने 56 स्पेशलिस्ट कैडर अधिकारियों के लिए भर्ती निकाली

अगर आप बैंकिंग क्षेत्र में अपना करियर शुरू करना चाहते हैं, तो यह नौकरी का मौका आपके लिए है. IDBI बैंक लिमिटेड ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए हैं. इस भर्ती अभियान के तहत बैंक कुल 56 पदों पर भर्ती करेगा. जो उम्मीदवार असिस्टेंट जनरल मैनेजर और मैनेजर पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे 15 सितंबर से पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर लें. चयन प्रक्रिया में आयु, शैक्षणिक योग्यता, वर्क एक्सपीरिएंस आदि के निर्धारित पात्रता मानदंडों की प्रारंभिक जांच शामिल होगी. स्क्रीनिंग टेस्ट को पूरा करने वालों को फिर ग्रुप डिस्कशन और/या पर्सनल इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

आईटीबीपी कांस्टेबल (रसोई सेवा) पद के लिए भर्ती

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) कांस्टेबल (रसोई सेवा) के पद के लिए उम्मीदवारों की तलाश कर रही है. आवेदक ITBP भर्ती वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर 1 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. भर्ती अभियान विभाग में कुल 819 वैकेंसी को भरेगा. पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को राष्ट्रीय कौशल विकास निगम द्वारा मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय कौशल विकास निगम से खाद्य उत्पादन या रसोई में NSQF लेवल 1 कोर्स का अध्ययन करना चाहिए.

भारतीय नौसेना में एसएसआर मेडिकल असिस्टेंट पदों के लिए भर्ती

क्या आप भारतीय नौसेना में सेवा करने के इच्छुक हैं? तो सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट (SSR) मेडिकल असिस्टेंट के पद के लिए यह अवसर आपके लिए है. भारतीय नौसेना अविवाहित उम्मीदवारों की भर्ती कर रही है जिन्होंने 12वीं पास की है. आवेदन प्रक्रिया 7 सितंबर से शुरू हो गई है और 17 सितंबर तक चलेगी. 1 नवंबर, 2003 और 30 अप्रैल, 2007 के बीच जन्मे उम्मीदवार joinindiannavy.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं. चयन प्रक्रिया में एक शारीरिक फिटनेस टेस्ट, एक लिखित परीक्षा और एक मेडिकल परीक्षा शामिल है. सफल उम्मीदवारों को प्रशिक्षण के लिए बुलाया जाएगा और फिर सेवा में रखा जाएगा.

पिताजी चला रहे थे DTC बस, फोन बजा और आवाज आई- पापा मैं IAS बन गई; फिर मिला ये जवाब

सीआईएसएफ कांस्टेबल/फायर पदों के लिए भर्ती

CISF ने कांस्टेबल/फायर के पदों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cisfrectt.cisf.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. ध्यान रहे कि 1,130 पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 30 सितंबर तक खुली रहेगी. पात्र होने के लिए आवेदकों की आयु 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

IAS Success Story: कौन हैं DM संजीव रंजन? जिन्होंने लेखपाल को कर दिया ऑन द स्पॉट सस्पेंड

Read More
{}{}