trendingNow12054304
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

RPSC Teacher Result 2024: शिक्षक भर्ती का रिजल्ट जारी, ये रही पूरी लिस्ट और कट-ऑफ मार्क्स

RPSC Teacher Exam Result: आयोग विज्ञापन में दिए गए नियमों के मुताबिक उम्मीदवारों की एलिजिबिलिटी की चेक करेगा. सभी एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को पूरा करने में विफल रहने वाले कैंडिडेट्स की आयोग द्वारा पात्रता रद्द कर दी जाएगी.

RPSC Teacher Result 2024: शिक्षक भर्ती का रिजल्ट जारी, ये रही पूरी लिस्ट और कट-ऑफ मार्क्स
Stop
chetan sharma|Updated: Jan 11, 2024, 12:19 PM IST

RPSC Provisional Candidates List: राजस्थान लोक सेवा आयोग, अजमेर ने हाल ही में सीनियर टीचर- हिंदी, सोशल साइंस और अंग्रेजी पदों के लिए प्रोविजनल कैंडिडेट्स की लिस्ट और कटऑफ मार्क्स जारी कर दिए हैं. यह विज्ञप्ति आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है. विशेष रूप से, प्रोविजनल लिस्ट में टी.एस.पी. (जनजातीय उप-योजना) क्षेत्र और गैर-टीएसपी उम्मीदवार जिन्होंने विज्ञापित पदों के लिए आवेदन किया था दोनों के रोल नंबर शामिल हैं. इन उम्मीदवारों को एलिजिबिलिटी चेक करने के लिए प्रोविजनली लिस्टेड किया गया है.

एग्जामिनेशन प्रोसेस में जीके और एजुकेशन मनोविज्ञान, सामाजिक विज्ञान के दूसरे पेपर के लिए लिखित परीक्षा (ऑब्जेक्टिव टाइप) में शामिल हैं. यह क्रमशः 12 और 13 फरवरी, 2023 को आयोजित की गई थी. इसी तरह अंग्रेजी के दूसरे पेपर की परीक्षा 12 फरवरी और 15 फरवरी 2023 को आयोजित की गई थी.

प्रोविजनल लिस्ट एग्जाम में हिस्सा लेने वाले कैंडिडेट्स की उम्मीदवारी सुनिश्चित करने के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन शुरू करने के उद्देश्य से काम करती है. यह ध्यान रखना जरूरी है कि यह लिस्ट चयन या प्राथमिकता का प्रतीक नहीं है; यह चयन प्रक्रिया में एक शुरुआती फेज है.

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन काउंसलिंग के माध्यम से होने वाला है. उम्मीदवारों से आग्रह किया जाता है कि वे अपने पूरे आवेदन फॉर्म भरें और काउंसलिंग सेशन के दौरान उपस्थित रहें. स्पेशिफिक काउंसलिंग प्रोग्राम आयोग की आधिकारिक वेबसाइट और अन्य कम्यूनिकेशन चैनलों के माध्यम से अलग से सूचित किया जाएगा.

आयोग विज्ञापन में दिए गए नियमों के मुताबिक उम्मीदवारों की एलिजिबिलिटी की चेक करेगा. सभी एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को पूरा करने में विफल रहने वाले कैंडिडेट्स की आयोग द्वारा पात्रता रद्द कर दी जाएगी.

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद सफल कैंडिडेट्स की फाइनल लिस्ट घोषित की जाएगी. काउंसलिंग शेड्यूल और अतिरिक्त प्रासंगिक जानकारी के बारे में पूरी डिटेल के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट और अन्य कम्यूनिकेशन प्लेटफार्मों पर घोषणाओं के साथ अपडेट रहने के लिए उम्मीदवारों को मोटिवेट किया जाता है. पूछताछ या स्पष्टीकरण के मामले में, उम्मीदवारों को सीधे आयोग से संपर्क करने की सलाह दी जाती है.

Senior Teacher-Social Science (Sanskrit Education Department) Competitive Examination 2022

Senior Teacher-English (Sanskrit Education Department) Competitive Examination 2022

Senior Teacher-Hindi (Sanskrit Education Department) Competitive Examination 2022

Read More
{}{}