trendingNow12408112
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

NLCIL: नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन में इंजीनियर और ग्रेजुएट के लिए बंपर भर्तियां, इस दिन तक है आवेदन का मौका

NLCIL Jobs: कोयला मंत्रालय के तहत नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन में बंपर भर्तियां होने जा रही है, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. एनएलसीआईएल ने अप्रेंटिस पदों पर भर्ती निकाली है. इस वैकेंसी से जुड़ी तमाम जरूरी डिटेल्स यहां चेक करें...

NLCIL: नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन में इंजीनियर और ग्रेजुएट के लिए बंपर भर्तियां, इस दिन तक है आवेदन का मौका
Stop
Arti Azad|Updated: Aug 31, 2024, 10:50 AM IST

NLCIL Recruitment 2024: नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन में सरकारी नौकरी पाने का अच्छा मौका है. यहां पर बंपर भर्तियां निकली हैं, जिसके लिए अभी आवेदन प्रक्रिया चल रही है. अगर आप इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं तो जल्द से जल्द आवेदन कर दें, क्योंकि दो दिन बाद ही आवेदन प्रक्रिया क्लोज कर दी जाएगी.

इस वैकेंसी के लिए इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स और नॉन-इंजीनियरिंग ग्रेजुएट कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. अप्रेंटिस भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑफिशियल वेबसाइट nlcindia.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ये रही सभी जरूरी डिटेल्स...

आवेदन की लास्ट डेट
इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 19 अगस्त से चल रही है और अब 2 सितंबर 2024 को आवेदन प्रक्रिया बंद होने जा रही है. ऐसे में कैंडिडेट्स के पास एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए केवल दो दिन का समय है. 

वैकेंसी डिटेल्स
नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन की इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 505 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इनमें इंजीनियरिंग ग्रेजुएट अप्रेंटिस के 197 और नॉन-इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स अप्रेंटिस के 155 पद भरे जाएंगे. वहीं, तकनीशियन (डिप्लोमा) अप्रेंटिस के 153 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. 

जरूरी शैक्षणिक योग्यता
इंजीनियरिंग ग्रेजुएट अप्रेंटिस के लिए किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या कॉलेज से इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में डिग्री होनी चाहिए. 
नॉन-इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदकों के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से संबंधित क्षेत्रों में डिग्री होनी चाहिए.
तकनीशियन (डिप्लोमा) अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त स्टेट काउंसिल, टेक्नीकल एजुकेशन बोर्ड/यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा होना चाहिए.
 
ऐसे होगा सिलेक्शन
इन पदों के लिए उम्मीदवारों का सिलेक्शन डिग्री/डिप्लोमा में प्राप्त मार्क्स पर आधारित होगा. आवेदकों के नंबरों की गणना जारीकर्ता यूनिवर्सिटी या कॉलेज की गाइडलाइन के अनुसार की जाएगी. बराबरी की स्थिति में डेट ऑफ बर्थ के आधार पर ज्यादा उम्र वाले कैंडिडेट को वरीयता मिलेगी.

ऐसे करें आवेदन
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट nlcindia.in पर जाएं.
इसके बाद 'नवीनतम नौकरी विकल्प एनएलसीआईएल भर्ती 2024' पर क्लिक करें.
अब 'अप्लाई ऑनलाइन' लिंक पर क्लिक करें.
इसके बादअपने जीमेल अकाउंट से रजिस्ट्रेशन करें.
फिर निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
अब आवेदन फॉर्म डाउनलोड करें और इसका एक प्रिंटआउट निकाल लें.

Read More
{}{}