trendingNow12327182
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

ITBP: आईटीबीपी में हेड कॉन्स्टेबल पदों के लिए मांगे आवेदन, अगर रखते हैं ये योग्यता तो कर दें अप्लाई

ITBP Jobs 2024: आईटीबीपी ने कुछ रिक्त पदों के लिए भर्ती निकाली है. यहां हेड कॉन्स्टेबल एजुकेशन एन्ड स्ट्रेस काउंसलर के पद भरे जाने हैं. आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से भरा जा सकता है. जानिए कौन ले सकता है इस भर्ती प्रक्रिया में हिस्सा 

ITBP: आईटीबीपी में हेड कॉन्स्टेबल पदों के लिए मांगे आवेदन, अगर रखते हैं ये योग्यता तो कर दें अप्लाई
Stop
Arti Azad|Updated: Jul 08, 2024, 06:28 PM IST

ITBP Recruitment 2024: इंडो तिब्बती बॉर्डर पुलिस (ITBP) में वैकेंसी निकली है. अगर आप देश सेवा करने की इच्छा रखने हैं तो आपके लिए अच्छी अपॉर्चुनिटी है. यहां हेड कॉन्स्टेबल एजुकेशन एन्ड स्ट्रेस काउंसलर (Head Constable Education And Stress Counselor) पदों को भरा जाना है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी गई है. इच्छुक उम्मीदवार आईटीबीपी की ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. यहां देखें भर्ती से जुड़ी सभी जरूरी डिटेल्स...

ये है आवेदन की लास्ट डेट 
इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स 5 अगस्त 2024 तक अप्लाई कर सकते हैं. 

वैकेंसी डिटेल्स
आईटीबीपी में हेड कॉन्स्टेबल (एजुकेशन एन्ड स्ट्रेस काउंसलर) के कुल 112 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इनमें से 96 पद पुरुषों और 16 पद महिलाओं के लिए रिजर्व हैं. 

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से फिजियोलॉजी में बैचलर या बीएड या बैचलर ऑफ टीचिंग या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए. 

एज लिमिट
इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 20 होनी चाहिए, जबकि अधिकतम आयु 25 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को नियमानुसार छूट दी मिलेगी. उम्र की गणना आवेदन की लास्ट डेट को ध्यान में रखकर की जाएगी.

आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के मेल कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपये जमा करना होगा. जबकि, एससी, एसटी, सभी फीमेल कैंडिडेट्स और एक्स सर्विसमैन को इस भर्ती के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

ये रहा आवेदन करना का आसान तरीका
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर विजिट करें.
होम पेज पर  'न्यू यूजर रजिस्ट्रेशन' पर क्लिक करके अपना रजिस्ट्रेशन कर लें.
इसके बाद अभ्यर्थी लॉग इन करके अन्य डिटेल भरें और आवेदन प्रक्रिया पूरी करें. 
अंत में अभ्यर्थी निर्धारित एप्लीकेशन फीस जमा करके फॉर्म सबमिट कर दें.
फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर रख लें.

Read More
{}{}