trendingNow12348112
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

HSSC: 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी, इन पदों के लिए 42 साल है एज लिमिट, फौरन कर दें अप्लाई

HSSC SSC Vacancy 2024: HSSC ने कॉमर्स और स्टेनो ग्रुप के तहत भर्ती निकाली है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है, जो 31 जुलाई तक चलेगी. अगर आप इन पदों पर आवेदन करने का मन बना रहे हैं तो यहां देखें डिटेल्स... 

HSSC: 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी, इन पदों के लिए 42 साल है एज लिमिट, फौरन कर दें अप्लाई
Stop
Arti Azad|Updated: Jul 22, 2024, 09:21 PM IST

HSSC SSC Group C Recruitment 2024: प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं के पास सरकारी नौकरी पाने का अच्छा मौका है. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) की ओर से बंपर भर्तियां निकाली गई हैं. आयोग की ओर से कॉमर्स ग्रुप एवं स्टेनो ग्रुप के तहत रिक्त पदों को भरा जाना है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. ऐसे कैंडिडेट्स जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे HSSC की ऑफिशियल वेबसाइट hssc.gov.in पर विजिट करें. यहां हम आपको भर्ती से जुड़ी तमाम डिटेल्स देने जा रहे हैं...

वैकेंसी डिटेल
इस वैकेंसी से माध्यम से एचएसएससी ने कुल 3,134 पदो के लिए योग्य उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किए हैं. इनमें स्टेनो ग्रुप (Advt No 10/2024) के तहत 1,838 पदों को भरा जाना है. जबकि, कॉमर्स ग्रुप (Advt No 07/2024) के तहत 1,296 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स की नियुक्तियां की जाएंगी. 

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
एचएसएससी  की इस भर्ती वे कैंडिडेट्स शामिल हो सकते हैं, जिन्होंने ग्रुप सी एग्जाम क्वालिफई किया हो.
स्टेनो ग्रुप के तहत 10+2 (इंटरमीडिएट) पास कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ ही आवेदक ने स्टेनोग्राफर (English/Hindi Post Wise) और मैट्रिक लेवल पर हिंदी/संस्कृत विषय से पढ़ाई की हो. 
कॉमर्स ग्रुप के लिए पदानुसार कॉमर्स डिग्री/पोस्ट ग्रेजुएशन आदि योग्यता रखने वाले कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. 

इतनी है एज लिमिट
एचएसएससी की कॉमर्स और स्टेनो ग्रुप के तहत निकली भर्ती के लिए आवेदन करन वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 18 साल होन जरूरी है. जबकि, उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 42 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को नियमानुसार छूट मिलेगी. 

नहीं लगेगी एप्लीकेशन फीस
एचएसएससी की इस भर्ती के तहत आवेदन करने वाले किसी भी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को कोई शुल्क जमा नहीं करना है. सभी वर्ग के उम्मीदवार इस भर्ती के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं. 

Read More
{}{}