trendingNow12107669
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

UP Police Constable Recruitment: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, आज से इस वेबसाइट पर जाकर कर सकेंगे डाउनलोड

UP Police Constable Recruitment Exam News: योगी सरकार ने यूपी अब तक की सबसे बड़ी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए 23 दिसंबर 2023 को नोटिफिकेशन जारी किया था. अब उस परीक्षा के एडमिट कार्ड 13 फरवरी से डाउनलोड किए जा सकते हैं.   

UP Police Constable Recruitment: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, आज से इस वेबसाइट पर जाकर कर सकेंगे डाउनलोड
Stop
Devinder Kumar|Updated: Feb 13, 2024, 12:20 AM IST

UP Police Constable Recruitment Exam: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है. अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की वेबसाइट पर जाकर 13 फरवरी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इससे पहले, बोर्ड ने 10 फरवरी को प्रदेश के विभिन्न जिलों के एग्जामिनेशन सेंटर्स की लिस्ट जारी की थी. परीक्षा प्रदेश के विभिन्न जिलों में 17 और 18 फरवरी को आयोजित कराई जाएगी. 

अब तक की सबसे बड़ी पुलिस भर्ती

बता दें कि 'मिशन रोजगार' के तहत योगी सरकार ने 23 दिसंबर को प्रदेश के युवाओं को बड़ी सौगात देते हुए प्रदेश की अब तक की सबसे बड़ी पुलिस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया था. प्रदेश के युवा काफी समय से यूपी पुलिस में सिपाही के 60 हजार से ज्यादा रिक्त पदों की भर्ती का इंतजार कर रहे थे. इसे अब तक की सबसे बड़ी यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा माना जा रहा है. 

60 हजार पदों के लिए 50 लाख आवेदन

बता दें कि इस कॉस्टेबल भर्ती परीक्षा में कुल 60 हजार पद हैं, जिसके लिए 50 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. इससे पता चलता है कि इस भर्ती परीक्षा को प्रदेश में कितना जबरदस्त समर्थन मिला है. पिछली कई सरकारी नौकरियों की भर्ती परीक्षा निर्विवाद होने की वजह से इस बार भी युवाओं को उम्मीद है कि मेहनत करने वाले युवाओं को पुलिस में सिपाही बनने का मौका मिल सकेगा. 

ऐसे करें डाउनलोड

UPPRPB की अध्यक्ष और यूपी पुलिस की डीजी रिक्रूटमेंट रेणुका मिश्रा ने बताया कि इस भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए uppbpb.gov.in पर जाकर वहां क्लिक करना होगा. इसके बाद आप वहां से अपना एडमिट कार्ड ले सकते हैं. इस एडमिट कार्ड को लेकर एग्जाम सेंटर्स पर जाना होगा, जहां पर भर्ती परीक्षा होगी. उसमें सफल होने वाले अभ्यर्थियों का फिजिकल टेस्ट होगा.

Read More
{}{}