Hindi News >>नौकरी
Advertisement

Govt Jobs: इन दो जगहों पर निकली है वैकेंसी, हो गया सिलेक्शन तो मिलेगी लाख रुपये महीने की सरकारी नौकरी

Sarkari Naukri: अगर आप किसी ऐसी जॉब की तलाश में हैं, जिसमें सैलरी भी शानदार हो तो इन दो सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं. अगर यहां आप चयनित हो जाते हैं तो महीने के लाख रुपये से भी ज्यादा सैलरी पाएंगे. 

Govt Jobs: इन दो जगहों पर निकली है वैकेंसी, हो गया सिलेक्शन तो मिलेगी लाख रुपये महीने की सरकारी नौकरी
Stop
Arti Azad|Updated: Jun 17, 2024, 12:27 PM IST

Vacancy In CCI And NFL: अगर आप सरकारी नौकरी के लिए वैकेंसी तलाश रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है. हम आपको दो ऐसी वैकेंसी के लिए बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आपका सिलेक्शन हो गया तो लाइफ सेट हो जाएगी. ये वैकेंसी कॉटन कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया और नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड में निकली हैं.इन दोनों भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है.  इन भर्तियों की से जुड़ी तमाम जरूरी डिटेल्स यहां दी जा रही है.  

कॉटन कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया भर्ती 2024
सबसे पहले हम बात कर लेते हैं कॉटन कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में निकली वैकेंसी के बारे में, तो बता दें कि यहां कुल 214 पदों के लिए भर्ती निकली है. इस भर्ती के जरिए जूनियर कमर्शियल एग्जीक्यूटिव पदों पर योग्य कैंडिडेट्स से आवेदन मांगे गए हैं. 12 जून से शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया 2 जुलाई 2024 को क्लोज कर दी जाएगी. इस भर्ती के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट cotcorp.org.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. यहां भर्ती से जुड़ी और डिटेल्स भी मिल जाएगी. 

ये है एलिजबिलिटी और फीस 
इन पदों के लिए अलग-अलग योग्यता तय की गई है. कुछ पदों के लिए एमबीए, कुछ के लिए एलएलबी तो कुछ पदों के लिए बैचलर डिग्री मांगी गई है. आवेदन शुल्क के तौर पर आपको 1500 रुपये अदा करने होंगे. जबकि, आरक्षित श्रेणी के लिए एग्जाम फीस 500 रुपये है.

इतनी है सैलरी 
पद के अनुसार सैलरी दी जाएगी. असिस्टेंट मैनेजर (लीगल), असिस्टेंट मैनेजर पद की सैलरी महीने के 40,000 - 1,40,000 रुपये तक है. मैनेजमेंट ट्रेनी पद की सैलरी 1,20,000 रुपये तक है.

नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड भर्ती 2024
दूसरी वैकेंसी की बात करें तो यह नेशनल फिटिलाइजर्स लिमिटेड में निकली है. यहां मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इन भर्तियों के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 2 जुलाई 2024 है. कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट nationalfertilizers.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

एज लिमिट और एप्लीकेशन फीस 
इस भर्ती के लिए 18 से 27 साल तक के कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन शुल्क के तौर पर 700 रुपये अदा करने होंगे.

जरूरी योग्यता 
इस भर्ती के जरिए केमिकल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल मैनेजमेंट ट्रेनी के कुल 164 पद भरे जाएंगे. इन पदों के लिए संबंधित फील्ड में बीई, बीटेक, बीएससी और एमएससी डिग्री होल्डर्स आवेदन कर सकते हैं. 

सिलेक्शन 
लिखित परीक्षा, पसर्नल इंटरव्यू, डीवी राउंड और मेडिकल राउंड में सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को महीने की 40,000 - 1,40,000 तक सैलरी मिलेगी. 

{}{}