Hindi News >>नौकरी
Advertisement

GK Quiz in Hindi: कौन सी ऐसी चीज है, जिसे लड़कियां खाती हैं और मन करने पर पहन भी लेती हैं?

Trending Quiz in Hindi: आपने सामान्य ज्ञान से जुड़ी बहुत सारी क्विज पढ़ी- देखी होंगी. क्या आप जानते हैं कि ऐसी एक चीज है, जिसे लड़कियां खाती हैं और जरूरत पड़ने पर उसे पहन भी सकती हैं.

GK Quiz in Hindi: कौन सी ऐसी चीज है, जिसे लड़कियां खाती हैं और मन करने पर पहन भी लेती हैं?
Stop
Devinder Kumar|Updated: Jun 07, 2024, 08:28 PM IST

GK Quiz in Hindi: आजकल करियर में योग्य उम्मीदवारों के चयन के लिए उनका मेंटल एबिलिटी टेस्ट किया जाना सामान्य प्रक्रिया बन गया है. जॉब में इंटरव्यू के दौरान अक्सर जनरल नॉलेज से जुड़े ऐसे सवाल पूछे जाते हैं, जिन्हें एक पढ़े- लिखे सामान्य व्यक्ति को पता होना चाहिए. आज हम आपको कुछ ऐसे ही रोचक सवाल और जवाबों से रूबरू करवाने जा रहे हैं. 

सवाल: लड़कियों को गिफ्ट लेने में सबसे ज्यादा क्या पसंद होता है? 

जवाब: लड़कियों को गिफ्ट लेने में स्मार्टवाच, इयरिंग, शूज, हैंडबैग बहुत पसंद होते हैं. ये उनके काफी काम आते हैं. इसलिए वे इन्हें पाकर चहचहा जाती हैं. 

सवाल: कौन सी ऐसी चीज है, जिसे लड़के रोज और लड़कियां साल में एक बार पहनती हैं?

जवाब: जनेऊ एक ऐसी चीज है, जिसे पति रोज धारण करते हैं और पत्नी साल में एक बार ही पहनती है. इसे धार्मिक कार्यक्रम में धारण किया जाता है. 

सवाल: लड़कियां लड़कों में सबसे ज्यादा कौन सी बात पसंद करती हैं?

जवाब: लड़कियां ऐसे लड़कों को सबसे ज्यादा पसंद करती हैं, जो केयरिंग हो, दूसरों को इज्जत देते हों और जीवन में अनुशासित हों. वे नशेबाज और बदतमीज लड़कों से दूरी बनाए रखती हैं. 

सवाल: लड़कियों को पर्सनल लाइफ में क्या करना अच्छा लगता है?

जवाब: लड़कियों को पर्सनल लाइफ में दोस्तों के साथ वक्त बिताना, शॉपिंग करना, गाने सुनना, फिल्में देखना, किताबें पढ़ना और खेलना बहुत पसंद होता है. वे सोशल मीडिया पर सर्फिंग को भी बहुत लाइक करती हैं. 

सवाल: ऐसी कौन सी चीज है, जो शादी के बाद लड़कियों के साथ साये की तरह चिपक जाती है?

जवाब: शादी के बाद लड़कियों के साथ पति का सरनेम हमेशा के लिए जुड़ जाता है. इसके साथ ही पिता का सरनेम उनसे हमेशा के लिए छूट जाता है. हालांकि कई लड़कियां अपने पिता के सरनेम को भी लगाती हैं. 

सवाल: कौन सी ऐसी चीज है, जो लड़कियां खा भी सकती हैं और मन करने पर पहन भी सकती हैं?

जवाब: ऐसी चीज जिसे लड़कियां खा भी सकती हैं और मन करने पर पहन भी सकती हैं, वह लौंग है. लौंग एक आयुर्वेदिक वस्तु है, जिसे दांतों के दर्द में इस्तेमाल किया जाता है. उसे भोजन में भी डाला जाता है. इसे कई जगहों पर आभूषण के रूप में धारण भी किया जाता है. 

{}{}