Hindi News >>नौकरी
Advertisement

आप रखते हैं ये डिग्री तो भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड की इस वैकेंसी के भर दें फॉर्म, यहां जानिए आवेदन का आसान तरीका

BEL Vacancy 2024: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में वैंकेसी निकली है. इंजीनियरिंग और ट्रेनी पदों पर नौकरी पाने का अच्छा मौका. इन पदों के लिए आवेदन जारी है. आप भी अप्लाई करने का मन बना रहे हैं तो यहां देखें जरूरी डिटेल्स...

आप रखते हैं ये डिग्री तो भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड की इस वैकेंसी के भर दें फॉर्म, यहां जानिए आवेदन का आसान तरीका
Stop
Arti Azad|Updated: Jun 25, 2024, 07:44 PM IST

BEL Recruitment 2024: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में कुछ खाली पद भरे जा रहे हैं. बीईएल ने इंजीनियरिंग और ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे किए हैं. कैंडिडेट्स इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी, टेक्नीशियन और जूनियर असिस्टेंट समेत कई पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू है. इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट bel-india.in. पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं. यहां दी गई स्टेप्स को फॉलो करके आप इस वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. 

आवेदन की लास्ट डेट
यहभर्ती हैदराबाद स्थित इलेक्ट्रॉनिक वारफेयर नेवल सिस्टम (EWNS SBU) के लिए निकली है. इस वैकेंसी के लिए कैंडिडेट्स 11 जुलाई 2024 तक आवेदन कर सकते हैं. 

वैकेंसी डिटेल
इस भर्ती अभियान के तहत इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी, तकनीशियन और जूनियर असिस्टेंट समेत कुल 32 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. जानकारी के मुताबिक यह भर्तियां स्थायी आधार पर उपलब्ध हैं. इसमें इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी  के कुल 12 पद, टेक्नीशियन के 17 और जूनियर असिस्टेंट के 3 खाली पद भरे जाएंगे. 

जरूरी योग्यता
भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड की इस भर्ती के तहत विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है. इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा होल्डर्स अप्लाई कर सकते हैं. बाकी पदों के बारे में डिटेल जानकारी हासिल करने के लिए भर्ती नोटिफिकेशन चेक करना होगा. 

एज लिमिट
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जून 2024 तक 28 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. 

ऐसे होगा चयन
इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. इसमें कैंडिडेट्स का रिटेन टेस्ट और ट्रेड/स्किल टेस्ट लिया जाएगा. उम्मीदवारों का सामान्य जागरूकता और टेक्नीकल/ट्रेड योग्यता से संबंधित रिटेन टेस्ट लिया जाएगा, जो 150 मार्क्स का होगा. 

ये रहा आवेदन करने का सबसे आसान तरीका
सबसे पहले बाईएल की ऑफिशियल वेबसाइट bel-india.in.) पर जाएं
इसके बाद मेन्यू के तहत करियर सेक्शन में जाएं.
यहां "Recruitment for Central Research Laboratory for the post Project Engineer - I Advertisement No. 4926/PE/01/HR/CRL-GAD/2024-25" वाले नोटिस के नीचे दिए गए विकल्पों में से आवेदन लिंक पर क्लिक करें.
इसके बाद मांगी गई हर जरूरी डिटेल दर्ज करें. 
आवेदन को अच्छी तरह से चेक कर लें और फिर जमा कर दें.
इसके बाद सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड कर दें.
आगे के लिए इसका प्रिंटआउट निकाल कर रख लें.

{}{}