trendingNow12080020
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

DSSSB TGT Vacancy 2024: दिल्ली में चाहिए सरकारी नौकरी, तो इन पदों के लिए कर दीजिए अप्लाई

DSSSB TGT Vacancy 2024: पीजीटी पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 36 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए.

DSSSB TGT Vacancy 2024: दिल्ली में चाहिए सरकारी नौकरी, तो इन पदों के लिए कर दीजिए अप्लाई
Stop
chetan sharma|Updated: Jan 26, 2024, 03:25 PM IST

DSSSB TGT Vacancy 2024 Notification: दिल्ली सरकार के अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) ने ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर, ड्राइंग टीचर और एमटीएस पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 8 फरवरी से शुरू होगी और 8 मार्च तक जारी रहेगी. इच्छुक उम्मीदवार डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के माध्यम से दिल्ली सरकार के अलग अलग विभागों में टीजीटी, ड्राइंग टीचर्स और मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों के लिए कुल 5685 वैकेंसी भरी जाएंगी. उम्मीदवार इसके लिए आवेदन करने से पहले नीचे दिए गए डीएसएसएसबी शिक्षक भर्ती 2024 से संबंधित पूरी डिटेल देख सकते हैं.

DSSSB TGT Recruitment 2024

डीएसएसएसबी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर डीएसएसएसबी टीजीटी भर्ती 2024 के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन पीडीएफ जारी की है. शिक्षण या एमटीएस पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे टीजीटी वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने से पहले सभी जरूरी डिटेल समझने और अपनी पात्रता सुनिश्चित करने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन पीडीएफ की सावधानीपूर्वक रिव्यू करें. आसान पहुंच के लिए डीएसएसएसबी टीजीटी नोटिफिकेशन 2024 पीडीएफ डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है.

DSSSB Age Limit

पीजीटी पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 36 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए, जबकि टीजीटी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 32 साल से कम होनी चाहिए. आयु में छूट के प्रावधान गवर्निंग बोर्ड द्वारा स्थापित नियमों का पालन करेंगे.

How to Apply Online for DSSSB TGT Recruitment 2024

  • डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाएं.

  • होमपेज पर ऑनलाइन आवेदन लिंक पर जाएं.

  • अपनी पर्नसल डिटेल और कॉन्टेक्ट डिटेल दर्ज करके रजिस्ट्रेशन फॉर्म पूरा करें.

  • अपने ईमेल पर प्राप्त रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड का इस्तेमाल करके अपने अकाउंट में लॉगिन करें.

  • आवेदन फॉर्म भरें और तय फॉर्मेट और साइज में डॉक्यूमेंट अपलोड करें.

  • फीस भुगतान करें और जमा करने से पहले अपने आवेदन का सावधानीपूर्वक रिव्यू करें.

  • भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट ले लें.

Read More
{}{}