trendingNow12329023
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

District Judge Jobs: राजस्थान हाई कोर्ट में निकली वैकेंसी, इन पदों के लिए करें अप्लाई, ये रही डिटेल्स

District Judge Jobs: राजस्थान हाई कोर्ट की ओर से डिस्ट्रिक्ट जज के पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी गई है. योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल हो सकते हैं. यहां देखें डिटेल्स और भर दें अपना एप्लीकेशन फॉर्म...

District Judge Jobs: राजस्थान हाई कोर्ट में निकली वैकेंसी, इन पदों के लिए करें अप्लाई, ये रही डिटेल्स
Stop
Arti Azad|Updated: Jul 09, 2024, 11:38 PM IST

RHC District Judge Vacancy 2024: राजस्थान हाई कोर्ट में वैकेंसी निकली है, जिसके लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. यहां डिस्ट्रिक्ट जज के रिक्त पदों को भरा जाना है. नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए राजस्थान हाई कोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट hcraj.nic.in/hcraj/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. यहां देखें जरूरी योग्यता, फीस, एज लिमिट और भर्ती से जुड़ी तमाम जरूरी डिटेल्स...

इस तारीख तक करें अप्लाई
राजस्थान हाई कोर्ट की इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 अगस्त 2024 है. कैंडिडेट्स को एप्लीकेशन फीस भी इसी तारीख तक जमा करना होगा. 

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास विधि द्वारा स्थापित यूनिवर्सिटी/संस्थान से LLB की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही उम्मीदवार ने 7 साल लॉ प्रैक्टिस की हो. 

एज लिमिट
उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 35 साल तय की गई है. जबकि, अधिकतम आयु 45 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को ऊपरी आयु में छूट का लाभ मिलेगा. उम्र की गणना 1 जनवरी 2025 के मुताबिक की जाएगी.

आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी और दूसरे राज्यों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 1,500 रुपये देना होगा. वहीं, ओबीसी (एनसीएल), एमबीसी (एनसीएल) और ईडब्ल्यूएस के उम्मीदवारों को 1,250 रुपये फीस लगेगी. जबकि, एससी और एसटी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर केवल 100 रुपये का भुगतान करना होगा.

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट hcraj.nic.in/hcraj/ पर जाए.
होम पेज पर आपको रिक्रूटमेंट टैब पर क्लिक करना होगा.
अब 'Online Application Portal' लिंक पर क्लिक करें.
फिर रजिस्टर लिंक पर क्लिक करके अपना रजिस्ट्रेशन कर लें.
इसके बाद लॉगइन के माध्यम से सभी डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूरी करें.
निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करें.
डिस्ट्रिक्ट जज भर्ती फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर रख लें.

Read More
{}{}