trendingNow12380900
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

यहां गवर्नमेंट टीचर के 35 हजार से ज्यादा पदों पर हो रही भर्तियां, आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें क्‍या मांगी है योग्‍यता

Govt Teacher Jobs: असम में 35 हजार से ज्यादा खाली पदों पर भर्तियां निकली हैं. अगर आप टीचर की सरकारी नौकरी करना चाहते हैं, तो इस वैकेंसी के लिए फटाफट आवेदन कर दें. ये रही पूरी डिटेल...

यहां गवर्नमेंट टीचर के 35 हजार से ज्यादा पदों पर हो रही भर्तियां, आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें क्‍या मांगी है योग्‍यता
Stop
Arti Azad|Updated: Aug 13, 2024, 04:29 PM IST

DEE Assam Teacher Bumper Vacancy 2024: ऐसे युवा जो टीचिंग फील्ड में बेहतर करियर बनाने की ख्वाहिश रखते है और सरकारी नौकरी के लिए तैयारी में जुटे है, उनके लिए बहुत अच्छी खबर है. असम में सरकारी शिक्षकों के खाली पदो को भरा जा रहा है, जिसके तहत 35 हजार से भी ज्यादा वैकेंसी निकाली गई है. असम के ऑफिस ऑफ द डायरेक्टर ऑफ एलिमेंट्री एजुकेशन की ओर से इन पदों पर भर्तियां की जा रही है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू है.  

असिस्‍टेंट टीचर और सीनियर ग्रेजुएट टीचर पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. अगर आप आवेदन करने का सोच रहे हैं तो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट dee.assam.gov.in पर जाकर डिटेल्स चेक कर सकते हैं. 

असिस्‍टेंट टीचर के लिए योग्यता
ऑफिस ऑफ द डायरेक्टर ऑफ एलिमेंट्री एजुकेशन असम ने अपर प्राइमरी स्‍कूलों के लिए असिस्टेंट टीचर के लिए वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों के लिए मान्यता प्राप्त किसी भी यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ ही आवेदन के पास प्रारंभिक शिक्षा में 2 साल का डिप्लोमा (DEl.Ed) या BEd. या DEd. (स्पेशल एजुकेशन) या BEd. (स्पेशल एजुकेशन) होना चाहिए. इन सबके कैंडिडेट्स ने असम TET या CTET क्वालिफाई किया हो. 

ये भी पढ़ें- UPSC ने जारी किए ESIC नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के नतीजे, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

साइंस टीचर के लिए जरूरी योग्यता
असम के एजुकेशन डिपॉर्टमेंट की ओर से अपर प्राइमरी स्‍कूलों के लिए साइंस टीचर की भी वैकेंसी निकाली गई है. इन पदों के लिए आवेदक का किसी भी मान्‍यता प्राप्‍त यूनिविर्सिटी से बीएससी पास होना जरूरी है. साथ ही एजुकेशन में दो साल का डिप्‍लोमा डीएलएड या बीएड, डीएड (स्पेशल एजुकेशन) या बीएड (स्पेशल एजुकेशन) किया हो. इसके अलावा उम्मीदवार ने साइंस और मैथ्‍स में टीईटी क्लालिफाई किया हो.

 

भर्ती नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

इतनी मिलेगी सैलरी
असिस्‍टेंट टीचर और सीनियर ग्रेजुएट टीचर पदों  पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को हर महीने 14,000 से लेकर 70,000 रुपये तक सैलरी मिलेगी.

ये भी पढ़ें- ITBP में निकली है कॉन्स्टेबल भर्ती, सरकारी नौकरी के लिए योग्यता केवल 10वीं पास, जान लें क्या है एज लिमिट
 

Read More
{}{}