trendingNow12331312
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

BPSC Head Teacher Answer Key: बिहार में शिक्षक भर्ती एग्जाम की आंसर की जारी, ये रहे डायरेक्ट लिंक

BPSC Headmaster Answer Key 2024: एग्जाम देने वाले कैंडिडेट्स अपने अकाउंट में लॉगिन करके आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से ऑनलाइन मोड में अपनी आपत्ति उठा सकते हैं.

BPSC Head Teacher Answer Key: बिहार में शिक्षक भर्ती एग्जाम की आंसर की जारी, ये रहे डायरेक्ट लिंक
Stop
chetan sharma|Updated: Jul 11, 2024, 02:33 PM IST

BPSC Head Teacher Answer Key 2024 Out: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर हेड टीचर और हेडमास्टर लिखित (ऑब्जेक्टिव) प्रतियोगी परीक्षाओं के पदों के लिए प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी है. आयोग ने राज्य भर में 28-29 जून, 2024 को हेड टीचर और हेडमास्टर लिखित (ऑब्जेक्टिव) प्रतियोगी परीक्षा आयोजित की थी. आयोग ने उम्मीदवारों के लिए आंसर की के संबंध में आपत्तियां, यदि कोई हो, उठाने की प्रक्रिया की डिटेल जारी कर दी हैं. वे सभी उम्मीदवार जो इन परीक्षाओं में उपस्थित हुए हैं, वे बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट-https://www.bpsc.bih.nic.in से प्रोविजनल आसंर की डाउनलोड कर सकते हैं.

Download BPSC Head Teacher Answer Key 2024 
उम्मीदवार जो जनरल स्टडीज और D.El.Ed और सामान्य अध्ययन और बी.एड. समेत सब्जेक्ट के लिए उपरोक्त पदों के लिए लिखित परीक्षा में उपस्थित हुए हैं. उनकी आंसर की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है. उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से डायरेक्ट आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं.

BPSC Head Teacher Answer Key 2024 - General Studies and D.El.Ed. 

BPSC Head Teacher Answer Key 2024-General Studies and B.Ed.

Steps to Download BPSC Head Teacher Answer Key 2024?

  • बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की हेड टीचर की परीक्षा देने वाले उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं.

  • बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं - https://www.bpsc.bih.nic.in/.

  • होमपेज पर दिए गए लिंक्स में से "BPSC हेड टीचर आंसर की 2024" सर्च करें और उस पर   क्लिक करें. वेबसाइट पर लॉगिन करने की जरूरत नहीं है.

  • क्लिक करते ही एक नए पेज में आंसर की खुल जाएगी.

  • आंसर की को डाउनलोड करके अपने पास रख लें. भविष्य में इसकी जरूरत पड़ सकती है.

BPSC Head Teacher Answer Key 2024 Steps to Raise Objection 
इससे पहले बीपीएससी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर हेड टीचर और हेडमास्टर पदों के लिए क्वेश्चन पेपर जारी किए थे. अब आयोग ने इन पदों की परीक्षा की आंसरी की अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर आपत्तियां उठाने की प्रक्रिया के साथ अपलोड कर दी है. उम्मीदवार लॉगिन क्रेडेंशियल प्रदान करने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से ऑनलाइन मोड में अपनी आपत्ति उठा सकते हैं. ऑनलाइन मोड के माध्यम से आपत्तियां उठाने की आखिरी तारीख 17 जुलाई, 2024 है.

Read More
{}{}