Hindi News >>नौकरी
Advertisement

Bihar Sarkari Naukri: बिहार में 1339 पदों पर निकली सरकारी नौकरी, ये रहा अप्लाई करने का डायरेक्ट लिंक

BPSC Apply Online 2024: बिहार में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई है. अधिकारियों का टारगेट अलग अलग विभागों में इन पदों के लिए 1339 योग्य उम्मीदवारों की भर्ती करना है.

Bihar Sarkari Naukri: बिहार में 1339 पदों पर निकली सरकारी नौकरी, ये रहा अप्लाई करने का डायरेक्ट लिंक
Stop
chetan sharma|Updated: Jun 21, 2024, 03:47 PM IST

BPSC Applications 2024: बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग के तहत आने वाले अलग अलग सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों में असिस्टेंट प्रोफेसर (स्पेशलिस्ट) के पदों पर भर्ती के लिए बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक उम्मीदवार 25 जून से 26 जुलाई के बीच आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

बिहार असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती अभियान का टारगेट अलग अलग विभागों में कुल 1339 वैकेंसी को भरना है. सेलेक्ट उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक डेंटल, एनाटॉमी, बायोमेट्रिक्स, एमएफटी और अन्य सब्जेक्ट में पोस्ट किया जाएगा.

BPSC Assistant Professor Recruitment 2024
बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने सहायक प्रोफेसर के 1339 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 45 साल के बीच होनी चाहिए और उन्होंने जिस विषय के लिए आवेदन किया है, उसमें कम से कम 3 साल का अनुभव होना चाहिए. आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 26 जुलाई है. आवेदन करने के लिए आप बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जा सकते हैं.

BPSC Assistant Professor Notification 2024 PDF Download
नोटिफिकेशन में आवेदन करने के लिए जरूरी शर्तें, रजिस्ट्रेशन की तारीखें, परीक्षा की तारीख (अभी घोषित नहीं), आवेदन कैसे करें, किस तरह से सेलेक्शन होगा, सैलरी कितनी मिलेगी जैसी पूरी जानकारी है. आप नीचे दिए गए लिंक से इस नोटिफिकेशन को PDF फाइल में डाउनलोड कर सकते हैं. 
BPSC Assistant Professor Notification 2024 PDF

BPSC Assistant Professor Eligibility
असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए पात्र होने के लिए कैंडिडेट्स के पास संबंधित क्षेत्र में एमडी/ एमएस की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही उनकी उम्र 18 साल से कम और 45 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी.

How to Apply Online for BPSC Assistant Professor
बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की वेबसाइट पर सहायक प्रोफेसर के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें:

  • सबसे पहले बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं.

  • होमपेज पर दिए गए "ऑनलाइन आवेदन करें" लिंक पर क्लिक करें.

  • अगर आप पहली बार आवेदन कर रहे हैं तो BPSC पोर्टल पर रजिस्टर करें.

  • रजिस्ट्रेशन के लिए अपना नाम, पता, ईमेल और फोन नंबर जैसी बेसिक जानकारी दें. रजिस्टर करते समय आपको एक रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड मिलेगा. इन्हें संभाल कर रखें.

  • अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड का इस्तेमाल करके अपने अकाउंट में लॉगिन करें.

  • अब खुलने वाले ऑनलाइन आवेदन फॉर्म में अपनी पर्सनल डिटेल, शैक्षणिक योग्यता और अन्य जरूरी डिटेल भरें. साथ ही मांगे गए डॉक्यूमेंट की स्कैन कॉपी भी अपलोड करें.

  • आवेदन फीस का भुगतान करें और पूरा भरा हुआ फॉर्म ध्यान से एक बार जरूर पढ़ें.

  • आवेदन फॉर्म जमा करें और भविष्य के सन्दर्भ के लिए इसे डाउनलोड कर लें.

{}{}