trendingNow12331397
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

बैंक ऑफ महाराष्ट्र में ऑफिसर बनने का मौका, कैसे होगा सेलेक्शन और कौन कर सकता है अप्लाई? जानें

BOM Recruitment 2024: बैंक ऑफ महाराष्ट्र में भर्ती निकली है. अगर बैंक में नौकरी करना चाहते हैं तो इस वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. यहां भर्ती से जुड़ी तमाम डिटेल्स दी जा रही है.

बैंक ऑफ महाराष्ट्र में ऑफिसर बनने का मौका, कैसे होगा सेलेक्शन और कौन कर सकता है अप्लाई? जानें
Stop
Arti Azad|Updated: Jul 11, 2024, 02:43 PM IST

Bank Of Maharashtra Recruitment 2024: ऐसे युवा जो बैंक की नौकरी के लिए तैयारी करने में जुटे हैं, उनके लिए काम की खबर है. बैंक ऑफ महाराष्ट्र में कई खाली के लिए भर्तियां निकली है. इस वैकेंसी के लिए बैंक की ओर से नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है, जिसके मुताबिक यहां अलग-अलग स्केल के ऑफिसर पदों को भरा जाना है.  इस भर्ती के जरिए मैनेजर, सीनियर मैनेजर, चीफ मैनेजर डिप्टी जनरल मैनेजर जैसे कई पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इस वैकेंसी के लिए कैंडिडेट्स को ऑफलाइन आवेदन करना होगा. 

आवेदन की लास्ट डेट
इन पदों के लिए नोटिफिकेशन 10 जुलाई को जारी किया गया है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 जुलाई 2024 निर्धारित की गई है. आवेदकों आवेदन स्पीड पोस्ट करना होगा, ताकि 26 जुलाई से पहले नीचे बताए गए पते पर पहुंच जाए. 

वैकेंसी डिटेल्स
नोटिफिकेशन के मुताबिक बैंक ऑफ महाराष्ट्र के इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 195 पदों पर भर्ती की जाएगी. बैंक क विभिन्न विभागों में स्केल II, III, IV, V और VI पदों को भरा जाएगा. ये वैकेंसी इंटीग्रेटेड रिस्क मैनेजमेंट, फॉरेक्स एंड ट्रेजरी, आईटी, डिजिटल बैंकिंग, सीआईएसओ, सीडीओ जैसे विभागों के लिए हैं. 

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
इस भर्ती के लिए योग्यता और आयु सीमा पद के मुताबिक अलग-अलग है. मोटे तौर पर कहे तो मास्टर, बैचलर, सीए, सीएमए, सीएफए, बीई, बीटेक, लॉ डिग्री होल्डर्स अप्लाई कर सकते हैं. डिटेल जानकारी के लिए बैंक की वेबसाइट पर जाकर भर्ती नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. 

एज लिमिट 
इस भर्ती के लिए पद के मुताबिक आयु सीमा तय की गई है. अधिकतम आयु 35, 40, 45 साल और 50 साल तक है.

ऐसे करें अप्लाई
सबसे पहले बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ऑफिशियल वेबसाइट bankofmaharashtra.in. 
आपको एप्लीकेशन फॉर्म भरने के बाद पोस्ट का नाम लिखकर इस पते पर स्पीड पोस्ट से भेजना है. 
पता है - जनरल मैनेजर, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, एचआरएम विभाग, हेड ऑफिस, 'लोक मंगल' 1501, शिवाजी नगर, पुणे – 411005.
इस संबंध किसी भी तरह की जानकारी के लिए इस ईमेल एड्रेस bomrpcell@mahabank.co.in. पर संपर्क कर सकते हैं.

आवेदन शुल्क
इन पदों क लिए 1,180 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. इतनी राशि का डिमांड ड्राफ्ट बनवाकर आवेदन के साथ देना होगा. रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए 118 रुपये शुल्क है.

ऐसे होगा चयन
सबसे पहले कैंडिडेट्स को रिटेन टेस्ट देना होगी. इसके बाद इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा होगा. दोनों राउंड क्लियर करने वाले कैंडिडेट्स चयन किया जाएगा.

Read More
{}{}