trendingNow12183381
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

रेलवे में अपरेंटिस के 733 पदों पर निकली भर्तियां, यहां जानिए आवेदन के लिए क्या है योग्यता और चयन प्रक्रिया

Apprentice Jobs 2024: रेलवे के दक्षिण पूर्व मध्य जोन ने अपरेंटिस पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. आवेदन के लिए पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल्स जानने के लिए पूरी खबर पढ़ें...

रेलवे में अपरेंटिस के 733 पदों पर निकली भर्तियां, यहां जानिए आवेदन के लिए क्या है योग्यता और चयन प्रक्रिया
Stop
Arti Azad|Updated: Apr 01, 2024, 07:27 AM IST

SECR Apprentice Recruitment 2024: अगर आप रेलवे में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (South East Central Railway) ने बंपर वैकेंसी निकाली है. SECR ने अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. योग्य उम्मीदवार SECR की आधिकारिक वेबसाइट secr. Indianrailways.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. यहां हम आपको इस भर्ती से जुड़ी तमाम जरूरी डिटेल्स देने जा रहे हैं. 

वैकेंसी डिटेल 
रेलवे के दक्षिण पूर्व मध्य जोन की ओर से अपरेंटिस के कुल 733 पदों भर्तियां की जाएगी. 

आवेदन की लास्ट डेट 
अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है. अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करने की इच्छा रखते हैं तो जल्द से जल्द अप्लाई कर दें.  

ये भी पढ़ें- आईबी ने ग्रुप बी और सी पदों के लिए मांगे आवेदन, यहां चेक करें तमाम जरूरी डिटेल्स

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता 
अपरेंटिस के पदों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को 10+2 प्रणाली के तहत 10वीं पास या इसके समकक्ष होना चाहिए. इसके साथ ही किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से प्रासंगिक ट्रेडों में आईटीआई पास होना चाहिए. 

आयु सीमा 
अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 15 से 24 साल के बीच होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया
चयन प्रक्रिया में उम्मीदवारों द्वारा मैट्रिकुलेशन में 50 फीसदी नंबर और आईटीआई परीक्षा में दोनों को समान महत्व देना शामिल है. इसके बाद चयनित उम्मीदवारों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा. इस समय उम्मीदवार को अपना मेडिकल सर्टिफिकेट देना होगा. 

ये भी पढ़ें- IPS की नौकरी छोड़ नेता बने ये 10 पुलिस ऑफिसर

 

Period of Apprentice
चयनित उम्मीदवारों को अपरेंटिस के तौर पर नियुक्त किया जाएगा और उन्हें प्रत्येक ट्रेड के लिए 1 साल की अवधि के लिए अपरेंटिस ट्रेनिंग से गुजरना होगा. इस संबंध में और ज्यादा जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. 

Read More
{}{}