trendingNow12032457
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

UP Police कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट कहां से होने चाहिए 10वीं 12वीं पास?

UP Police Constable Recruitment 2023 Notification: आप यहां यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए पात्रता, आयु सीमा, आवेदन और चयन प्रक्रिया, आदि की डिटेल चेक कर सकते हैं.

UP Police कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट कहां से होने चाहिए 10वीं 12वीं पास?
Stop
chetan sharma|Updated: Dec 28, 2023, 12:29 PM IST

UP Police Constable Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 60244 कांस्टेबल पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. यूपीपीबीपीबी भर्ती अभियान के तहत 60244 कांस्टेबल पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू हो गई है. आप 16 जनवरी 2024 तक या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं/12वीं पास समेत जरूरी शैक्षणिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवार राज्य में शुरू किए गए इस प्रमुख भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने के पात्र हैं. इन पदों के लिए चयन लिखित परीक्षा, उसके बाद शारीरिक मानक परीक्षण/ डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और शारीरिक दक्षता परीक्षा में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा.

आप यहां यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए पात्रता, आयु सीमा, आवेदन और चयन प्रक्रिया, आदि की डिटेल चेक कर सकते हैं.

Educational Qualification: उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान बोर्ड से कक्षा 10 या कक्षा 12 पास होना चाहिए. आपको सलाह दी जाती है कि पदों की शैक्षणिक योग्यता की ज्यादा डिटेल के लिए नोटिफिकेशन देखें.

Age Limit: जब नोटिफिकेश जारी किया गया था तब कैंडिडेट्स की आयु सीमा 18 से 22 साल के बीच तय की गई थी. इसके बाद कैंडिडेट्स को ऊपरी आयु सीमा में 3 साल की छूट देने का ऐलान किया गया. ऊपरी आयु सीमा में छूट की डिटेल के लिए नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें. 

How To Apply for the UP Police Constable Posts?

  • इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट https://uppbpb.gov.in/ पर जाएं.

  • होमपेज पर कैंडिडेट्स रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें.

  • अब आपको लिंक पर जरूरी डिटेल देनी होंगी.

  • उसके बाद आवेदन फॉर्म जमा करें.

  • अब सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और सबमिट कर दें. 

  • अब आप अपने भरे हुए फॉर्म को डाउनलोड कर लें और उसका एक प्रिंटआउट भी निकाल लें.

 

Read More
{}{}