trendingNow12324224
Hindi News >>करियर
Advertisement

Sarkari Naukri: रखते हैं ये डिग्री तो भर दें सरकारी नौकरी का फॉर्म, एमपी में निकली हैं बंपर भर्तियां

MP MO Vacancy 2024: मध्य प्रदेश में मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक उम्मीदवार एमपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर mppsc.mp.gov.ln पर आवेदन कर सकते है. यहां देखें भर्ती से जुड़ी डिटेल्स...

Sarkari Naukri: रखते हैं ये डिग्री तो भर दें सरकारी नौकरी का फॉर्म, एमपी में निकली हैं बंपर भर्तियां
Stop
Arti Azad|Updated: Jul 06, 2024, 01:41 PM IST

MPPSC Recruitment 2024: मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे मेडिकल फील्ड के उम्मीदवारों के लिए अच्छी अपॉर्चुनिटी है. दरअसल, एमपी लोक स्वास्थ्य एंव चिकित्सा शिक्षा विभाग में मेडिकल ऑफिसर (Medical Officer) पदों पर कई पद खाली हैं. इन पदों को भरने के लिए मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से वैकेंसी निकाली गई है. राजपत्रित द्वितीय श्रेणी के तहत निकली इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. कैंडिडेट्स एमपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.mp.gov.ln पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

आवेदन जमा  करने की लास्ट डेट
मध्य प्रदेश में निकली मेडिकल ऑफिसर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख  4 अगस्त 2024 निर्धारित की गई है. अगर ऑनलाइन फॉर्म भरने में किसी तरह की परेशानी आती है, तो कैंडिडेट्स वह मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग, रेजीडेंसी क्षेत्र इंदौर के नंबर पर (0731) 2701624, 2701983 पर संपर्क कर सकते हैं. 

वैकेंसी डिटेल
मध्य प्रदेश में मेडिकल ऑफिसर के कुल 690 रिक्त पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्तियां की जाएंगी. इसमें से जनरल कैटेगरी के 96 पद, एससी के 57, एसटी 380 और ईडब्ल्यूएस कैंडिडेट्स के लिए 61 पद रिजर्व हैं.

एमपी एमओ भर्ती का नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

जरूरी योग्यता
आवेदकों के पास एमबीबीएस या भारतीय आयुर्विज्ञान परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त कोई समकक्ष क्वालिफिकेशन होनी चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवारों का राज्य के चिकित्सा परिषद में रजिस्ट्रेशन होना जरूरी है. 

सैलरी 
मेडिकल ऑफिसर के पदों पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को ग्रेड पे छठे वेतन आयोग अनुसार 15,600 से लेकर 39,100 + 5,400 रुपये मंथली सैलरी मिलेगी. 

एज लिमिट
आवेदकों की न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम आयु 40 साल तय की गई है. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी. कैंडिडेट्स की उम्र की गणना 1 जनवरी 2025 के हिसाब से की जाएगी. 

आवेदन शुल्क
मध्य प्रदेश के मूल निवासी, एससी, एसटी, OBC NCL, EWS और पीएच कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए 250 रुपये आवेदन शुल्क है. जबकि, अन्य सभी उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. 

ऐसे किया जाएगा चयन
कैंडिडेट्स का सिलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा, जो 100 अंकों का होगा. इस भर्ती के लिए कुल पदों के 5 गुना ज्यादा उम्मीदवारों को इंटरव्यू के आमंत्रित किया जाएगा.  इंटरव्यू में प्राप्त अंकों के हिसाब से मेरिट लिस्ट बनेगी. जानकारी के मुताबिक जरूरी होने पर आयोग उम्मीदवारों के चयन के लिए रिटेन टेस्ट भी आयोजित कर सकता है. 

Read More
{}{}