trendingNow11569519
Hindi News >>करियर
Advertisement

MBBS की पढ़ाई 33 साल बाद पूरी करेगा ये शख्स! KGMU ने 37 छात्रों को दिया आखिरी मौका

KGMU MBBS Degree: किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) ने मेडिकल की पढ़ाई बीच में छोड़ने वाले स्टूडेंट्स को आखिरी मौका दिया है. वे यूनिवर्सिटी में दोबारा दाखिला लेकर अपनी MBBS की डिग्री पूरी कर सकते हैं.

MBBS की पढ़ाई 33 साल बाद पूरी करेगा ये शख्स! KGMU ने 37 छात्रों को दिया आखिरी मौका
Stop
Vinay Trivedi|Updated: Feb 13, 2023, 10:21 AM IST

KGMU Hospital Lucknow: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखनऊ (Lucknow) में स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) ने एक छात्र को 33 साल बाद अपनी MBBS की डिग्री पूरी करने का मौका दिया है. इस शख्स का नाम कुलवंत है और उसको केजीएमयू की तरफ से पढ़ाई पूरी करने की अनुमति मिल गई है. कुलवंत सिंह सुल्तानपुर के रहने वाले हैं और अब किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी की तरफ से मिले मौके से वे बहुत खुश हैं. बता दें कुलवंत की तरह ऐसे अन्य 37 स्टूडेंट भी हैं जिनको केजीएमयू में अपनी पढ़ाई पूरी करने का मौका मिला है. कुलवंत सिंह और अन्य दो पूर्व छात्रों का इसपर जवाब आ चुका है.

पढ़ाई पूरी करने का अंतिम मौका

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केजीएमयू ने ऐसे कई स्टूडेंट्स को लेटर लिखा है जो किसी वजह से अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाए थे. इसी के साथ केजीएमयू ने पढ़ाई बीच में अधूरी छोड़ने वाले स्टूडेंट्स को मौका दिया है. मेडिकल की पढ़ाई पूरी करने का दोबारा मिलने से पूर्व छात्र काफी खुश हैं.

डिग्री पूरी करने के लिए करना होगा ये काम

किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के डीन डॉक्टर एके त्रिपाठी के मुताबिक, यूनिवर्सिटी की तरफ से छात्रों को दोबारा एडमिशन का मौका दिया जा रहा है. अपनी मेडिकल की पढ़ाई पूरी करने का स्टूडेंट्स के पास ये आखिरी अवसर होगा. अगर वे अपनी डिग्री पूरी करना चाहते हैं तो दोबारा दाखिला ले सकते हैं.

पढ़ना होगा नया सिलेबस

जान लें कि अगर पूर्व छात्र केजीएमयू में दोबारा एडमिशन लेंगे तो उनको नए नियमों के तहत पढ़ाई करनी होगी. छात्रों को नया सिलेबस पढ़ना होगा. यह फैसला नेशनल मेडिकल काउंसिल के रूल्स को ध्यान में रखकर लिया गया है.

गौरतलब है कि केजीएमयू की तरफ से दिए गए अंतिम मौके का लाभ पूर्व छात्र उठा सकते हैं. वह अपनी मेडिकल की पढ़ाई पूरी कर सकते हैं. दाखिले की अनुमति उनको दे दी गई है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}