trendingNow11264636
Hindi News >>करियर
Advertisement

CBSE 10th 12th Live Update 2022: सीबीएसई 10वीं 12वीं का रिजल्ट, ये रही तारीख, डायरेक्ट लिंक और जरूरी डिटेल्स

CBSE board Results 2022 Live Update: रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स cbseresults.nic.in पर चेक कर पाएंगे. साथ ही अपनी प्रोविजनल मार्कशीट भी डाउनलोड कर पाएंगे. रिजल्ट बोर्ड की वेबसाइट के अलावा डिजिलॉकर, उमंग एप और results.gov.in पर भी उपलब्ध होगा.  

CBSE Result
Stop
Updated: Jul 20, 2022, 04:50 PM IST
LIVE Blog

CBSE board Results 2022: सीबीएसई 10वीं 12वीं के रिजल्ट की तारीख कभी भी जारी की जा सकती हैं. पिछले रिकॉर्ड्स की बात करें तो सीबीएसई जिस दिन रिजल्ट जारी करता है उसी दिन रिजल्ट जारी करने की आधिकारिक जानकारी देता है. हाल ही में देश के शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा था कि सीबीएसई कक्षा 10वीं, 12वीं का परिणाम 'समय पर' घोषित किया जाएगा. उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि उन्होंने बोर्ड के अधिकारियों के साथ परिणाम के बारे में बात की थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इन रिजल्ट जुलाई के आखिर तक जारी किया जाएगा.

छात्रों को सीबीएसई रिजल्ट की तारीख और समय के संबंध में बोर्ड की वेबसाइट और सोशल मीडिया पर पहले सूचना मिल जाएगी. रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स cbseresults.nic.in पर चेक कर पाएंगे. साथ ही अपनी प्रोविजनल मार्कशीट भी डाउनलोड कर पाएंगे. रिजल्ट बोर्ड की वेबसाइट के अलावा डिजिलॉकर, उमंग एप और results.gov.in पर भी उपलब्ध होगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

[object Object]
Read More
{}{}