trendingNow11371264
Hindi News >>करियर
Advertisement

AIIMS में इतने पदों पर निकली है भर्ती, 1 लाख से ज्यादा होगी सैलरी; ऐसे करें आवेदन

Government Job: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए ही है. AIIMS ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है, जिसमें चुने जाने वाले उम्मीदवार को 1 लाख रुपये से ज्यादा सैलरी मिलेगी. 

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 28, 2022, 07:25 PM IST

AIIMS Recruitment: जो लोग AIIMS में नौकरी करना चाहते हैं उनके लिए एक बड़ी खबर है. AIIMS जोधपुर ने कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं. जिन उम्मीदवारों को नौकरी मिलेगी उनको बढ़िया सैलरी पैकेज का ऑफर दिया जाएगा. अगर आप इस नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो AIIMS के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

ऐसे करें अप्लाई

जो लोग काफी टाइम से AIIMS में नौकरी करने के लिए सोच रहे थे उनके लिए आवेदन करने का बहुत बढ़िया मौका है. जोधपुर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में फैकल्टी पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं. आप आवेदन करने के लिए aiimsjodhpur.edu.in पर जाकर फार्म भर सकते हैं. आपको बता दें कि अभी आवेदन करने की आखिरी तारीख नहीं बताई गई है.

कितने पदों पर निकली है भर्ती?

AIIMS में कुल 72 पदों पर भर्तियां निकली हैं. जिसमें से 31 रिक्त पद प्रोफेसर, 8 पद ऐडिशनल प्रोफेसर, 20 पद एसोसिएट प्रोफेसर और 13 पद असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए निकाले गए हैं. अलग-अलग पोस्ट पर अप्लाई करने के लिए अलग Eligibility Criteria सेट किया गया है. 

कितनी होगी सैलरी?

प्रोफेसर, ऐडिशनल प्रोफेसर के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की आयु 58 साल मे ज्यादा नहीं होनी चाहिए. इसके अलावा जो लोग एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए उम्मीदवार की उम्र 50 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. जो लोग प्रोफेसर पद के लिए चुने जाएंगे उनकी सैलरी 1,68,900 रुपये होगी. वहीं ऐडिशनल प्रोफेसर को 1,48,000 रुपये, एसोसिएट प्रोफेसर को 1,38,000 रुपये और असिस्टेंट प्रोफेसर को 1,01,500 रुपये की सैलरी दी जाएगी.

इतना है आवेदन शुल्क

इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार अगर जनरल, OBC, EWS कैटेगरी से हैं तो उन्हें आवेदन शुल्क 3,000 देना होगा. वहीं अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/महिला/बेंचमार्क विकलांग उम्मीदवारों को फार्म भरने के लिए 200 रुपये देने पड़ेंगे.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}