trendingNow11935999
Hindi News >>करियर
Advertisement

22 साल पहले 1 करोड़ रुपये जीतकर बने थे KBC के पहले करोड़पति, अब कर रहे हैं ये काम

KBC में जाने वाले आम लोगों की दो ख्वाहिश होती हैं, पहली अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से साक्षात मिलना और दूसरी करोड़पति बनना.  

22 साल पहले 1 करोड़ रुपये जीतकर बने थे KBC के पहले करोड़पति, अब कर रहे हैं ये काम
Stop
chetan sharma|Updated: Oct 30, 2023, 08:45 AM IST

KBC मतलब कौन बनेगा करोड़पति, नाम सुनते ही आपके जहन में भी बस यही आ रहा होगा, कि अमिताभ बच्चन एक बड़े से स्टेज पर हैं, एक ऊंची चेयर पर बैठे हैं उनके सामने भी कोई बैठा है और दोनों के सामने कंप्यूटर स्क्रीन लगी हैं. लगभग सबके जहन में केबीसी की ऐसी ही तस्वीर छपी हुई है. आज हम बात करने वाले हैं कौन बनेगा करोड़पति में आकर एक करोड़ रुपये जीतने वाले शख्स की, इतना ही नहीं साथ में ये भी जानेंगे कि वह क्या कर रहे हैं. मतलब 22 साल में उनकी लाइफ कितनी बदल गई है. 

बनना चाहते थे IAS
हम बात कर रहे हैं हर्षवर्धन नवाथे (Harshvardhan Nawathe) की, जो साल 2000 में (Kaun Banega Crorepati) इस शो के पहले करोड़पति बने. हर्षवर्धन नवाथे का सपना था कि वो यूपीएससी एग्जाम पास करके एक आईएएस अफसर बनें, लेकिन वह IAS अफसर नहीं बन पाए. जब हर्षवर्धन इस शो में गए थे तब उनकी शादी नहीं हुई थी. वो बैचलर थे और यूपीएससी की तैयारी कर रहे थे. 

जीतने के बाद किया ये काम
जब उन्होंने शो में एक करोड़ रुपये जीत लिए तो वह हायर स्टडीज के लिए विदेश चले गए साथ ही पैसे को अच्छी जगह इनवेस्ट भी किया. शो जीतने के बाद तो वो सेलिब्रिट बन गए थे, उनको अलग अलग जगह से ऑफर आ रहे थे, जिसमें एक्टिंग और मॉडलिंग के ऑफर भी शामिल थे, इतना ही नहीं उन्हें जगह जगह चीफ गेस्ट बनाकर भी बुलाया गया.

अब क्या कर रहे हैं? 
अब बात करते हैं कि हर्षवर्धन नवाथे अब क्या कर रहे हैं. अब वह एक एमएनसी में काम करते हैं. उन्होंने मराठी एक्ट्रेस सारिका हर्षवर्धन नवाथे से शादी कर ली थी. दोनों के 2 बेटे हैं.  उनका बड़ा बेटा 14 साल का है और छोटा 10 साल का है. आज भी हर्षवर्धन को यह लगता है कि अगर वो ये शो नहीं जीतते तो आज एक आईएएस होते. 

Read More
{}{}