trendingNow11437727
Hindi News >>करियर
Advertisement

IPS Love Story: संकल्प शर्मा और शालिनी अग्निहोत्री से कांपते हैं अपराधी, ट्रेनिंग में ऐसे शुरू हुई थी Love Story

IPS Success Story: संकल्प शर्मा ने अपने ही बैच की महिला आईपीएस शालिनी अग्निहोत्री से शादी रचाई की थी. शानिली अग्निहोत्री हिमाचल प्रदेश कैडर की आईपीएस अफसर हैं. शालिनी अग्निहोत्री के नाम कई उपलब्धियां हैं.

IPS Love Story: संकल्प शर्मा और शालिनी अग्निहोत्री से कांपते हैं अपराधी, ट्रेनिंग में ऐसे शुरू हुई थी Love Story
Stop
Updated: Nov 12, 2022, 02:40 PM IST

IPS Sankalp Sharma and IPS Shalini Agnihotri: यूपीएससी (UPSC) की सिविल सेवा परीक्षा पास करने के बाद ट्रेनिंग के दौरान कई अफसर जोड़े दोस्त बनते हैं. ऐसे अफसरों की भी कमी नहीं, जिनकी दोस्ती धीरे धीरे प्यार में बदल जाती है और फिर वे शादी कर हमेशा-हमेशा के लिए एक दूजे के हो जाते हैं. ऐसी ही प्रेम कहानी IPS संकल्प शर्मा और IPS शालिनी अग्निहोत्री की है.

पूरे सात साल तक यह प्यार परवान चढ़ा. इस बीच दोनों की तैनाती हुई. संकल्प शर्मा यूपी में पुलिस अधीक्षक बन गए तो शालिनी अग्निहोत्री हिमाचल प्रदेश में एसपी बन गईं. आखिरकार वो दिन आ ही गया जिसका दोनों को इंतजार था. उस समय यूपी के बस्ती जिले के एसपी संकल्प शर्मा और हिमाचल प्रदेश के कुल्लू की पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री की शादी हुई.

संकल्प शर्मा 2012 बैच के आईपीएस अफसर हैं. संकल्प शर्मा ने बीटेक और एमटेक की पढ़ाई के बाद सिविल सर्विस की ओर रुझान किया. वह नोएडा, आजमगढ़ और बस्ती जैसे जिलों की भी कमान संभाल चुके हैं. संकल्प तेज एक्शन लेने के लिए भी जाने जाते हैं. बदायूं गैंगरेप मर्डर मामले में भी उन्होंने बिना देरी किए लापरवाह एसएचओ को तत्काल प्रभाव से सस्‍पेंड किया था. उन्‍होंने ट्रेनिंग (65वां बैच) में बेस्ट ट्रेनी का खिताब अपने नाम कर लिया था. वह बेस्ट ऑलराउंडर ट्रेनी अफसर घोषित की गई थीं. ट्रेनिंग के बाद उन्हें होम कैडर हिमाचल दे दिया गया. 

कुल्लू में उन्होंने एसपी का पदभार संभाला तो अपराधियों में दहशत हो गई. उन्होंने नशे के सौदागरों के खिलाफ बड़ा अभियान शुरू किया. दर्जनों को पकड़कर जेल पहुंचाया. शालिनी अग्निहोत्री के नाम से हिमाचल के ड्रग माफिया थरथर कांपते हैं. शाल‍िनी जहां भी तैनात रहीं उन्होंने नशाखोरों के खिलाफ व्यापक स्तर पर अभियान चलाया है. संकल्प शर्मा राजस्थान के रहने वाले हैं जबकि शालिनी हिमाचल कुल्लू के ऊना की निवासी हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}