trendingNow11261045
Hindi News >>करियर
Advertisement

ICSE Class 10 Result: आईसीएसई क्लास 10 का रिजल्ट आज होगा घोषित, जानिए कैसे कर सकते हैं चेक

ICSE Class 10 Result Semester 2: आईसीएसई क्लास 10 रिजल्ट रविवार शाम को 5 बजे घोषित किया जाएगा. स्टूडेंट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आईसीएसई क्लास 10 रिजल्ट देख सकते हैं.

प्रतीकात्मक फोटो.
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 17, 2022, 08:45 AM IST

ICSE Result 2022 Release: द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (ICSE) बोर्ड आज (17 जुलाई को) क्लास 10 का रिजल्ट (ICSE Class 10 Result) घोषित करेगा. ये जानकारी आईसीएसई बोर्ड (ICSE Result) के एक सीनियर अधिकारी ने दी है. जान लें कि आईसीएसई बोर्ड (ICSE Board) रविवार शाम 5 बजे क्लास 10 के रिजल्ट की घोषणा करेगा. ICSE क्लास 10 के स्टूडेंट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. वेबसाइट के अलावा एसएमएस (SMS) के जरिए भी स्टूडेंट क्लास 10 का परिणाम चेक कर सकते हैं. इसके अलावा करियर पोर्टल पर भी आईसीएसई क्लास 10 रिजल्ट देखा जा सकता है.

ICSE क्लास 10 रिजल्ट ऐसे करें चेक

ICSE क्लास 10 रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर जाएं. फिर ICSE Result 2022 के लिंक पर क्लिक करें. इसके बाद मांगी गई जानकारी को भरें और सबमिट करें. अब आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा. आप रिजल्ट को डाउनलोड करके पीडीएफ में सेव कर सकते हैं या प्रिंट भी ले सकते हैं.

रिजल्ट SMS के जरिए भी देख सकते हैं

द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (ICSE) के चीफ एग्जीक्यूटिव और सेक्रेटरी आराथून ने कहा कि आईसीएसई क्लास 10 का रिजल्ट 17 जुलाई को शाम 5 बजे घोषित किया जाएगा. बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा स्टूडेंट SMS के जरिए भी ICSE क्लास 10 रिजल्ट देख सकते हैं.

दोनों सेमेस्टर को दिया गया समान वेटेज

जान लें कि ICSE बोर्ड ने क्लास 10 के रिजल्ट में पहले और दूसरे सेमेस्टर को समान वेटेज दिया है. जो स्टूडेंट पहले या दूसरे सेमेस्टर यानी दोनों में किसी एक भी सेमेस्टर की परीक्षा में शामिल नहीं हुए थे, उनको अनुपस्थित माना जाएगा. ऐसे छात्रों का रिजल्ट आज घोषित नहीं किया जाएगा. आराथून ने कहा, 'जो उम्मीदवार सेमेस्टर एक या दो की परीक्षा में उपस्थित नहीं हुए उन्हें अनुपस्थित माना जाएगा और उनके नतीजे घोषित नहीं किए जाएंगे.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}