trendingNow11572794
Hindi News >>करियर
Advertisement

IAS success story: महिला IAS ने विधायक को दे दिया दिल, MLA ने भी ऐसे कर दिया अपने प्‍यार का इजहार

IAS Divya S Lyer and KS Sabarinathan: आपने IAS और IPS की लव स्‍टोरी तो बहुत सुनी होगी, लेकिन क्‍या आप जानते हैं एक ऐसी भी IAS हैं. जिन्‍होंने अपना दिल किसी IAS या IPS को नहीं दिया बल्कि विधायक यानी MLA को दे दिया. आइए जानते हैं इनके बारे में.    

फाइल फोटो
Stop
ritesh |Updated: Feb 15, 2023, 02:40 PM IST

IAS Divya S Iyer Love Story: आज हम आपको ऐसी लव स्‍टोरी के बारे में बताएंगे. जिसे पढ़कर आप भी चौंक जाएंगे. जी, हां IAS और IPS की लव स्‍टोरी आपने खुब पढ़ी होगी और देखी भी होगी, लेकिन क्‍या आप सोच सकते हैं कि एक IAS को किसी MLA से भी प्‍यार हो सकता है. ऐसी स्‍टोरी भी आप भारत में देख सकते हैं. ये स्‍टोरी केरल कैडर की IAS दिव्या एस अय्यर और कांग्रेस के विधायक केएस सबरीनाधन की है. इनका मिलना कोई आसान नहीं था क्‍योंकि वह दौर 2007 का था. उस समय न तो सोशल मीडिया पर लोग एक्टिव रहते थे. फिर भी उन्‍होंने कैसे उनसे संपर्क किया. आइए जानते हैं.      

ऐसे आए रिलेशन में 

MLA केएस सबरीनाधन और IAS दिव्या एस अय्यर की लव स्टोरी तिरुवनंतपुरम से शुरू होती है. जहां उनकी पहली बार मुलाकात हुई थी. ये बात सामने आई थी जब केएस सबरीनाधन ने 2007 में फेसबुक पर अपना रिलेशनशिप स्टेटस को बदला और उन्‍होंने उसे कमिटेड कर दिया था. इसके साथ ही उन्‍होंने लिखा था कि जब हम थोड़ा करीब आए तो फील होने लगा कि लाइफ के प्रति हमारा नजरिया, विचार और पसंद दोनों की काफी हद तक एक जैसी हैं. इसलिए हमने अपने परिवार वालोंं के आशीर्वाद से शादी करने के बारे में फैसला ले लिया है.

कौन हैं IAS दिव्या एस अय्यर

आपको बता दें कि IAS दिव्या एस अय्यर केरल कैडर की ऑफिसर हैं. वे IAS अधिकारी बनने से पहले MBBS की पढ़ाई कर रही थीं. उनके पिता ISRO में अधिकारी रह चुके हैं. IAS दिव्‍या को शास्त्रीय संगीत पसंद है. वे 2014 बैच की IAS अधिकारी हैं. वे तब चर्चा में आई थीं जब उनका एक डांस वीडियो वायरल हुआ था. कुछ महीनों पहले उनक फोटो वायरल हो गई थी. जिसमें वह अपने बेटे को गोद में रखकर प्रोग्राम में स्पीच दे रही थीं.

कौन हैं केएस सबरीनाथन

सबसे पहले विधायक की बात करते हैं.  केएस सबरीनाथन असेंबली स्‍पीकर और दिवंगत कांग्रेस नेता जी कार्तिकेयन के बेटे हैं. वे 2015 में MLA बने थे. उस वक्‍त उनकी उम्र सिर्फ 31 साल थी. इसके साथ ही उन्‍होंने एक रिकॉर्ड बनाया था. उस वक्‍त सबसे कम उम्र के विधायक बनने का रिकॉर्ड उनके नाम था. आपको बता दें कि वे इस समय यूथ कांग्रेस के स्टेट वाइस प्रेसिडेंट हैं. उन्‍होंने मैनेजमेंट ग्रेजुएशन किया है और वे पॉलिटिक्स में आने से पहले बेंगलुरु में काम कर चुके हैं. जब 2015 में उनके पिता जी की मृत्‍यु हुई थी तो उसके बाद वह पॉलिटिक्स में सक्रिय हुए और उपचुनाव जीते. 

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

 

Read More
{}{}