trendingNow11518033
Hindi News >>करियर
Advertisement

IAS Srushti Deshmukh: आईएएस सृष्टि देशमुख ने किया ऐसा जबरदस्त डांस, झूमने लगे स्टेज पर खड़े सभी लोग VIDEO

IAS Srushti Deshmukh Viral Video: एक दिन पढ़ाई करते हुए उन्होंने खुद से सवाल किया कि क्या वे पूरी ज़िंदगी सिर्फ एक इंजीनियर बनकर बिता सकती हैं? बस उसके बाद ही उन्होंने सिविल सर्विस की तैयारी शुरू कर दी थी.

IAS Srushti Deshmukh: आईएएस सृष्टि देशमुख ने किया ऐसा जबरदस्त डांस, झूमने लगे स्टेज पर खड़े सभी लोग VIDEO
Stop
chetan sharma|Updated: Jan 07, 2023, 02:01 PM IST

IAS Srushti Deshmukh Marriage: सृष्टि देशमुख एक पॉपुलर आईएएस हैं, जो अपने पहले अटेंप्ट में यूपीएससी परीक्षा 2018 में ऑल इंडिया रैंक 5 लेकर आई थीं और आईएएस बनीं.  सृष्टि अपने बैच की फीमेल कैंडिडेट्स की टॉपर थीं. सृष्टि के बैच में कुल 182 महिला अफसर थीं. वह YouTube, और Instagram जैसे सोशल मीडिया हैंडल पर भी बहुत पॉपुलर हैं, और उनके इंस्टाग्राम हैंडल पर 2 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर हैं, उनकी ड्यूटी और शादी के वीडियो आमतौर पर सोशल मीडिया पर वायरल होते हैं.

अपने पहले यूपीएससी अटेंप्ट में आईएएस बनने वाली सृष्टि देशमुख का जन्म 28 मार्च 1995 को कस्तूरबा नगर, भोपाल, मध्य प्रदेश में हुआ था. आईएएस सृष्टि देशमुख ने कार्मेल कॉन्वेंट स्कूल, बीएचईएल, भोपाल में अपनी प्राइमरी शिक्षा पूरी की और बाद में मिडिल के बाद लक्ष्मी नारायण इंजीनियरिंग कॉलेज में इंजीनियरिंग की पढ़ाई शुरू की और इंजीनियरिंग के फाइनल सेमेस्टर से यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी.

सृष्टि जयंत देशमुख ने 20 अगस्त 2021 को अपने माता-पिता और रिश्तेदारों की उपस्थिति में अर्जुन गौड़ा से शादी की. अर्जुन भी एक आईएएस अधिकारी हैं और उनका पूरा नाम डॉ नागार्जुन बी गौड़ा है. वह इतनी कम उम्र में ही कई लड़कियों और महिलाओं के लिए एक मोटिवेशन बन गईं. 

एक दिन पढ़ाई करते हुए उन्होंने खुद से सवाल किया कि क्या वे पूरी ज़िंदगी सिर्फ एक इंजीनियर बनकर बिता सकती हैं? बस उसके बाद ही उन्होंने सिविल सर्विस की तैयारी शुरू कर दी थी. 

अपनी शादी में सृष्टि ने डांस भी किया था. जब सृष्टि डांस करने के लिए स्टेज पर पहुंचीं तो वहां खड़े लोग भी डांस करने लगे और इतना ही नहीं कुछ लोग स्टेज पर भी डांस करने लगे. तो सृष्टि  के पति उनका हाथ पकड़कर उन्हें स्टेज पर ले गए और दोनों ने स्टेज पर भी डांस किया.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं 

Read More
{}{}