trendingNow11595776
Hindi News >>करियर
Advertisement

IAS सृष्टि देशमुख ने किया ऐसा जबरदस्त डांस, झूमने लगे स्टेज पर खड़े सब लोग

IAS Srushti Deshmukh: आईएएस सृष्टि के इंस्टाग्राम पर करीब 21 लाख फॉलोअर हैं. वे वहां काफी एक्टिव रहते हुए अपनी निजी और सार्वजनिक ज़िंदगी की झलकियां शेयर करती रहती हैं. 

IAS सृष्टि देशमुख ने किया ऐसा जबरदस्त डांस, झूमने लगे स्टेज पर खड़े सब लोग
Stop
chetan sharma|Updated: Mar 04, 2023, 12:42 PM IST

IAS Srushti Deshmukh Dance Video: आईएएस ऑफिसर्स के बारे हम सभी इस बात को जानते हैं कि UPSC एक आसान परीक्षा नहीं है और परीक्षा में टॉपर होने के बारे में लगभग कोई नहीं सोचता है. उम्मीदवार केवल परीक्षा में बैठने और पास करने के बारे में सोचते हैं. आज हम बात कर रहे हैं आईएएस अफसर सृष्टि जयंत देशमुख की. उनके स्टेज पर डांस का एक वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है. वह स्टेज पर जाती हैं और सभी लोग उनके साथ झूमने लगते हैं. 

सबसे पहले आपको बता दें, साल 2018 के यूपीएससी रिजल्ट में भोपाल की सृष्टि जयंत देशमुख ने पांचवां स्थान हासिल किया था. उन्होंने भोपाल के राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय से केमिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया था. बीटेक करने के बाद भोपाल से ही एक साल यूपीएससी की तैयारी की थी. उन्होंने पहले प्रयास में .यूपीएससी की परीक्षा पास की थी.

आईएएस सृष्टि के इंस्टाग्राम पर करीब 21 लाख फॉलोअर हैं. वे वहां काफी एक्टिव रहते हुए अपनी निजी और सार्वजनिक ज़िंदगी की झलकियां शेयर करती रहती हैं. उन्होंने महिला उम्मीदवारों में टॉप किया था. सबसे खास बात है कि आईएएस सृष्टि देशमुख ने यूपीएससी परीक्षा की तैयारी इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान शुरू की थी. 

सृष्टि देशमुख ने इंजीनियरिंग के तीसरे साल में यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी. एक दिन पढ़ाई करते हुए उन्होंने खुद से सवाल किया कि क्या वे पूरी ज़िंदगी सिर्फ एक इंजीनियर बनकर बिता सकती हैं? बस उसके बाद ही उन्होंने सिविल सर्विस की तैयारी शुरू कर दी थी. इस दौरान उनके माता-पिता ने उन्हें काफी हेल्दी एनवायरमेंट देने की कोशिश की. उन्होंने कभी नहीं पूछा कि वे क्या कर रही हैं, कैसे करेंगी या कर भी पाएंगी या नहीं.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}