trendingNow12145015
Hindi News >>करियर
Advertisement

IAF अग्निवीर वायु की एग्जाम सिटी स्लिप जारी, जानिए कहां से कर सकते हैं डाउनलोड

Agniveer Vayu Exam City Slip: जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, वे अपनी पर्सनल रजिस्ट्रेशन डिटेल का इस्तेमाल करके लॉगिन करके आईएएफ के पोर्टल से अपनी एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड कर सकते हैं.

IAF अग्निवीर वायु की एग्जाम सिटी स्लिप जारी, जानिए कहां से कर सकते हैं डाउनलोड
Stop
chetan sharma|Updated: Mar 07, 2024, 01:37 PM IST

IAF Agniveer vayu 2024: IAF अनिवीर वायु 01/2025 भारतीय वायु सेना ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर अग्निवीर वायु 01/2025 इनटेक एग्जाम के लिए एग्जाम की तारीख और एग्जाम सिटी की घोषणा कर दी है. इसके अलावा, IAF के मुताबिक, आगामी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा शुरू होने से 24 से 48 घंटे पहले जारी किए जाएंगे. अग्निवीरवायु इनटेक 01/2025 से अग्निपथ अग्निवीर स्कीम के तहत IAF में कई वैकेंसी को भरने की उम्मीद है.

जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, वे अपनी पर्सनल रजिस्ट्रेशन डिटेल का इस्तेमाल करके लॉगिन करके आईएएफ के पोर्टल से अपनी एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड कर सकते हैं.

Here is a step by step guide to download Agniveervayu Exam City slip

  • इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाना होगा. 

  • वेबसाइट के होमपेज पर आपको 'Exam City Slip' का लिंक मिलेगा. उसपर क्लिक करें.

  • अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा. यहां अपना यूजर नेम या ईमेल आईडी, पासवर्ड और वेरिफिकेसन कोड दर्ज करें और लॉगिन पर क्लिक करें. 

  • एक बार लॉगिन करने के बाद, उम्मीदवार अपनी अग्निवीरवायु इंटेक 01/2025 परीक्षा की तारीखें और एग्जाम सिटी स्लिप चेक कर सकते हैं

  • करेक्टनेस के लिए सभी पर्सनल डिटेल चेक करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक कॉपी डाउनलोड कर लें. 

  • एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक ये https://agnipathvayu.cdac.in/avreg/candidate/login है. 

अग्निपथ स्कीम 17.5 से 21 साल की आयु के भारतीय युवाओं के लिए खुली है, जो उन्हें चार साल के लिए सशस्त्र बलों में सेवा करने का अवसर प्रदान करती है. इस सेवा के पूरा होने पर, अग्निवीरों के नाम से जाने जाने वाले प्रतिभागियों को भारतीय वायु सेना से एक स्किल-सेट सर्टिफिकेट प्राप्त होगा.

इस वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों का सेलेक्शन के अलग अलग फेज में आयोजित होने वाली परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. इनमें लिखित परीक्षा और मेडिकल टेस्ट के साथ-साथ अन्य फेज शामिल हैं.

Read More
{}{}