trendingNow11967188
Hindi News >>करियर
Advertisement

सिक्योरिटी असिस्टेंट और मल्टी-टास्किंग स्टाफ के लिए निकली वैकेंसी, IB में चाहिए जॉब को फौरन कर दें आवेदन

IB SA And MTS: इंटेलिजेंस ब्यूरो में हर साल अलग-अलग पदों के लिए वैकेंसी निकलती रहती है. अगर आप इसमें काम करने की इच्छा रखते हैं तो आवेदन कर सकते हैं. इस नौकरी में सैलरी के साथ कई तरह के भत्ते भी दिए जाते हैं.

सिक्योरिटी असिस्टेंट और मल्टी-टास्किंग स्टाफ के लिए निकली वैकेंसी, IB में चाहिए जॉब को फौरन कर दें आवेदन
Stop
Arti Azad|Updated: Nov 19, 2023, 11:13 AM IST

Intelligence Bureau Jobs: हर भारतीय युवा जो देश के लिए कुछ करने का जज्बा रखता है और खुफिया तौर पर अपना योगदान देशसेवा के लिए देना चाहता है, उसका सपना होता है आईबी जॉइन करने का. अगर आप भी इंटेलिजेंस ब्यूरो में नौकरी पाने की ख्वाहिश रखते हैं तो आपके पास गोल्डन अपॉर्चुनिटी है.

आईबी में सिक्योरिटी असिस्टेंट और अन्य मल्टी-टास्किंग स्टाफ के पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं. इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को सैलरी के अलावा अन्य कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं. भारत सरकार का यह विभाग गृह मंत्रालय के अंतर्गत काम करता है. 

IB SA-MTS के लिए सैलरी स्ट्रक्चर
आईबी में सिक्योरिटी असिस्टेंट/एक्जीक्यूटिव को सैलरी मैट्रिक्स में लेवल-3 (21700-69100 रुपये) के तहत सैलरी दी जाती है. इस सैलरी स्ट्रक्चर के तहत नई नियुक्तियों को सैलरी के तौर पर इन-हैंड 29,406 रुपये से 33,312 रुपये तक हर महीने दिए जाते हैं.

मिलने वाले भत्ते और सुविधाएं
आईबी एसए और एमटीएस को बेसिक सैलरी के अलावा केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों के मुताबिक विभिन्न भत्ते और लाभ भी दिए जाते हैं. आईबी एसए और एमटीएस को दिए जाने वाले भत्तों और लाभों की लिस्ट यहां देख सकते हैं.
मकान किराया भत्ता दिया जाता है.
यात्रा भत्ता दिया जाता है
महंगाई भत्ता भी मिलता है. 
अन्य सरकारी वेतन के अलावा बेसिक सैलरी का 20 फीसदी विशेष सुरक्षा भत्ता
30 दिनों की सीमा के अधीन छुट्टियों पर की गई ड्यूटी के बदले नकद मुआवजा
अन्य भत्ते दिए जाते हैं. 

जॉब प्रोफाइल और करियर ग्रोथ
आईबी एसए और एमटीएस पदों की जॉब प्रोफाइल और करियर ग्रोथ की बात करें तो सिक्योरिटी असिस्टेंट के पदों पर चयनित उम्मीदवार आईबी कार्यालयों मे सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं, जांच करते हैं, कार्यालय परिसर की सुरक्षा बनाए रखते हैं, जानकारी इकट्ठा करने में सहायता करने समेत कई जिम्मेदारियां निभाते हैं. जबकि, एमटीएस कर्मचारी की जिम्मेदारी साफ-सफाई बनाए रखने, रिकॉर्ड तैयार करने, दस्तावेजों को संभालने और सौंपे गए कार्यों आदि को करना होता है. 

Read More
{}{}