trendingNow12439646
Hindi News >>करियर
Advertisement

UPSC Result 2024: यूपीएससी NDA-CDS परीक्षा के रिजल्ट जारी, upsc.gov.in से इस दिन से डाउनलोड कर सकेंगे मार्कशीट

UPSC NDA 2 Result 2024: संघ लोक सेवा आयोग की ओर से एनडीए 2 और सीडीएस 2 परीक्षाओं के रिजल्ट जारी किए जा चुके हैं. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के जरिए अपने नतीजे चेक कर सकते हैं. 

UPSC Result 2024: यूपीएससी NDA-CDS परीक्षा के रिजल्ट जारी, upsc.gov.in से इस दिन से डाउनलोड कर सकेंगे मार्कशीट
Stop
Arti Azad|Updated: Sep 21, 2024, 06:51 AM IST

UPSC NDA 2, CDS 2 Result 2024: उम्मीदवारों को लंबे समय से UPSC NDA 2 Exams 2024 के नतीजों का इंतजार था. अब यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने यह इंतजार खत्म करते हुए रिजल्ट जारी कर दिए है. आयोग ने यूपीएससी एनडीए 2 परीक्षा के साथ ही संयुक्त रक्षा सेवा (CDS) 2 परीक्षा के नतीजे भी घोषित कर दिए हैं. कैंडिडेट्स आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अपने रिजल्ट चेक और डाउनलोड कर सकते हैं.  

सीडीएस 2 परीक्षा में इतने हुए क्वालिफाई
संघ लोक सेवा आयोग ने परीक्षा में सफल उम्मीदवारों के रोल नंबर पीडीएफ फॉर्मेट में अपलोड किए हैं. सीडीएस परीक्षा में कुल 8,796 कैंडिडेट्स को सफल घोषित किया गया है, जो 2025 में शुरू होने वाले अलग-अलग कोर्सेस के लिए रक्षा मंत्रालय के सर्विस सिलेक्शन बोर्ड के साथ इंटरव्यू के लिए क्वालिफाई हुए है.  इसमें इंडियन मिलेट्री एकेडमी, इंडियन नेवल एकेडमी,  एयर फोर्स एकेडमी और ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी (मेल और फीमेल दोनों कोर्स) शामिल हैं. 

कब आएगी मार्कशीट? 
यूपीएससी द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक यूपीएससी एनडीए 2, सीडीएस 2 2024 परीक्षाओं में उपस्थित हुए उम्मीदवारों की मार्कशीट फाइनल रिजल्ट जारी होने के 15 दिनों में बाद मिलेगी, जिसे आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा और स्कोरकार्ड 30 दिनों तक डाउनलोड करने के लिए सुलभ रहेगी.

महत्वपूर्ण नोटिस
एनडीए के ऑफिशियल नोटिफिकेशन में कहा गया है, "उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे लिखित परिणाम जारी होने के दो सप्ताह में भारतीय सेना भर्ती वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा लें. सफल उम्मीदवारों को सिलेक्शन बोर्ड और एसएसबी इंटरव्यू डेट्स अलॉट की जाएंगी, जिसके बारे में रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर सूचना भेजी जाएगी." 

नोटिस के मुताबिक, यूपीएससी एनडीए 2 और सीडीएस 2 की मार्कशीट रिजल्ट जारी होने के 15 दिनों में आयोग की वेबसाइट पर जारी की जाएगी, जो 30 दिनों तक उपलब्ध रहेगी. यूपीएससी की इस भर्ती अभियान के जरिए एनडीए के लिए 404 सीटों और सीडीएस के 459 सीटों पर कैंडिडेट्स की नियुक्तियां की जाएंगी. 

Read More
{}{}