trendingNow12395753
Hindi News >>शिक्षा
Advertisement

UP Police कांस्टेबल परीक्षा 2024 आज: कैंडिडेट्स को क्यों करना है एग्जाम टाइम से 2 घंटे पहले रिपोर्ट?

uppbpb.gov.in: यूपीपीबीपीबी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए कई फेज में एडमिट कार्ड जारी कर रहा है. उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि बाद की परीक्षा तारीखों के लिए हॉल टिकट एग्जाम से तीन दिन पहले जारी किए जाएंगे.

UP Police कांस्टेबल परीक्षा 2024 आज: कैंडिडेट्स को क्यों करना है एग्जाम टाइम से 2 घंटे पहले रिपोर्ट?
Stop
chetan sharma|Updated: Aug 23, 2024, 09:14 AM IST

UP Police Exam Timing: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 आयोजित करने के लिए पूरी तरह तैयार है. परीक्षा आज, 23 अगस्त से शुरू होगी और 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को उत्तर प्रदेश के 67 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. परीक्षा रोजाना दो शिफ्ट में होगी: पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक. यूपीपीबीपीबी ने यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए हैं.

UP Police Constable Exam 2024: Important Guidelines for Candidates

 

  • उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने से कम से कम दो घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा.

  • एंट्री गेट परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले बंद हो जाएंगे, और देर से आने वालों को अनुमति नहीं दी जाएगी.

  • उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट के साथ एक वेलिड फोटो आईडी, जैसे आधार कार्ड, लाना होगा.

  • बोर्ड ने परीक्षा के दौरान प्रतिरूपण को रोकने के लिए कड़े उपाय लागू किए हैं. किसी अन्य की ओर से परीक्षा देने का प्रयास करते पाया गया कोई भी उम्मीदवार कानूनी कार्रवाई का सामना करेगा.

  • उम्मीदवारों को प्रिंटेड कंटेंट, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, वॉलेट और हैंडबैग सहित कुछ चीजों को परीक्षा केंद्र में लाने से कड़ाई से मना किया है.

  • जिन उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन के दौरान अपना आधार नंबर प्रदान नहीं किया था, उन्हें वेरिफिकेशन के लिए दो घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करना चाहिए.

यूपी पुलिस का पेपर, तुरंत अपने बैग में रख लो 4 चीज, भूल गए तो मामला गड़बड़

20 हजार संदिग्ध अभ्यर्थी
बोर्ड के अध्यक्ष राजीव कृष्णा ने बताया, कि नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए अब तक 48 लाख अभ्यर्थियों का आधार सत्यापन कराया जा चुका है. इस दौरान 20 हजार संदिग्ध अभ्यर्थी पाये गये हैं. इन सभी को परीक्षा के दिन केंद्र पर सप्लीमेंट्री कागज (पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और पासपोर्ट) के साथ ढाई घंटे पहले पहुंचने के निर्देश दिये गये हैं. इन सभी का परीक्षा केंद्र पर ईकेवाईसी किया जाएगा. इसके बाद भी इन्हें परीक्षा की अनुमति दी जाएगी. 

UP Police भर्ती एग्जाम के दौरान कर्फ्यू जैसा माहौल, ड्रोन कैमरा पहुंचाएगा सीधे जेल!

Read More
{}{}