trendingNow12057073
Hindi News >>शिक्षा
Advertisement

जुड़वा बहनों ने एक साथ पास किया CA फाइनल एग्जाम, दोनों ने बनाई टॉप 10 में जगह, भाई-भाभी और पिता भी है चार्टर्ड अकाउंटेंट

मुंबई की 22 वर्षीय जुड़वां बहनें संस्कृति और श्रुति अतुल पारोलिता ने सीए फाइनल नवंबर 2023 के नतीजों में ऑल इंडिया दूसरी और आठवीं रैंक हासिल की है.

जुड़वा बहनों ने एक साथ पास किया CA फाइनल एग्जाम, दोनों ने बनाई टॉप 10 में जगह, भाई-भाभी और पिता भी है चार्टर्ड अकाउंटेंट
Stop
Kunal Jha|Updated: Jan 12, 2024, 08:53 PM IST

Twin Sister Became CA: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने सीए फाइनल नवंबर 2023 की रिजल्ट जारी कर दिया है. इसी के साई आईसीएआई ने टॉपर्स की लिस्ट भी जारी की है. टॉपर्स की लिस्ट जारी होने के बाद मुंबई की दो जुड़वा बहनें सुर्खियों में बनीं हुई हैं. दोनों ने एक साथ सीए फाइनल नवंबर 2023 की परीक्षा पास की है और साथ ही दोनों ने टॉप 10 में अपनी जगह बनाई है. 

दरअसल, मुंबई की 22 वर्षीय जुड़वां बहनें संस्कृति और श्रुति अतुल पारोलिता ने मंगलवार 09 जनवरी, 2024 को इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) द्वारा घोषित सीए फाइनल नवंबर 2023 के नतीजों में ऑल इंडिया दूसरी (2nd) और आठवीं (8th) रैंक हासिल की है.

मुंबई की इन जुड़वां बहनों ने अपने पहले प्रयास में ही सीए फाइनल की परीक्षा उत्तीर्ण की है. संस्कृति ने परीक्षा में 599 अंक हासिल कर ऑल इंडिया रैंक दूसरी रैंक हासिल की है. संस्कृति और श्रुति सीए के परिवार से हैं क्योंकि उनके पिता, भाई और भाभी सभी चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों बहनों ने बताया कि "हमारे स्कूली शिक्षा के वर्षों के दौरान ही हमें एहसास हुआ कि हम अपने पिता के मार्ग पर चल कर सीए बनना चाहते हैं. वहीं, हमारा भाई भी आगे चलकर सीए ही बना और उसके बाद हमारी भाभी भी इस लिस्ट में शामिल हो गईं. उनके आसपास रहने से इस कोर्स को करने का हमारा फैसला तय हुआ."

दोनों ने सुनिश्चित किया कि वे एक साथ पढ़ाई करती थीं, जिससे उन्हें अनुशासित और केंद्रित रहने में मदद मिली. श्रुति ने कहा "हमने हर दिन एक साथ पढ़ाई की. इससे हमें बहुत मदद मिली क्योंकि जहां भी मैं फंसती थी, मेरी बहन मेरे डाउट को दूर करने के लिए वहां मौजूद रहती थी, और इसके विपरीत मैं भी ऐसी करती थी. यह एक बड़ा सपोर्ट भी था क्योंकि वह समझती थी कि कठिन समय में मैं किस स्थिति से गुजर रही हूं."

Read More
{}{}